Taliban:अब तालिबान ने मीडिया को दिया नया फ़रमान; कहा- ऑफ़िस में महिलाएं इस बात का रखें ख़्याल
Advertisement

Taliban:अब तालिबान ने मीडिया को दिया नया फ़रमान; कहा- ऑफ़िस में महिलाएं इस बात का रखें ख़्याल

Taliban Burqa News: महिलाओं के लिए तालिबान का एक नया फरमान सामने आया हैं. अपने नये फऱहान में उसने खुले शब्दों में मीडिया को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर महिला कर्मचारी दफ्तर में बुर्क़ा नहीं पहनती हैं तो वो चैनल पर पाबंदी लगा देंगे. 

Taliban:अब तालिबान ने मीडिया को दिया नया फ़रमान; कहा- ऑफ़िस में महिलाएं इस बात का रखें ख़्याल

Taliban News: जब से तालिबान अफ़ग़ानिस्तान की सत्ता पर क़ाबिज़ हुआ है उसका असली चेहरा किसी न किसी रूप में सामने आता रहता है. तालिबान महिलाओं का हमदर्द बनने का चाहें कितना ही राग न लाप लें, लेकिन हक़ीकत कुछ और ही है. महिलाओं की भलाई, एजुकेशन और नौकरी की आजादी की बात करने वाला तालिबान, अब अफगानिस्तान में महिलाओं का जीना मुश्किल कर रहा है. रोज़ाना नई-नई पाबंदियां लगाने वाला तालिबान हर तरह से महिलाओं को नये फरमान की भेंट चढ़ा रहा है. 

तालिबान का नया फरमान
अब तालिबान का एक नया फरमान सामने आया हैं. अपने नये फऱहान से तालिबान सरकार ने मीडिया को निशाने पर लिया है. उसने खुले शब्दों में मीडिया को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर महिला कर्मचारी दफ्तर में बुर्क़ा नहीं पहनती हैं और ऑफिस में जैंट्स साथियों से बात करती देखी गई तो वो चैनल पर पाबंदी लगा देंगे. ज्योति जीत नाम के एक यूज़र ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है.जिसमें तालिबान के इस फरमान को साफ तौर पर सुना जा सकता है. तालिबान का नया फरमान कितना डराने वाला है यह तो समझ में आ ही रहा है.

 

महिलाओं को शिक्षा से किया दूर
तालिबान अक्सर महिलाओं के ख़िलाफ़ ऐसे फरमान सुनाता रहता है. इससे पहले भी उसने क्लास 6 के बाद की कक्षाएं लड़कियों के लिए खोलने से मना कर दिया था. यही नहीं पिछले साल मार्च में, तालिबान ने अफगानिस्तान में लड़कियों के सेकेंडरी स्कूलों को फिर से खोलने के कुछ ही घंटों बाद बंद करने का हुक्म सुना दिया था. तालिबान के इस फैसले के बाद तक़रीबन दो दर्जन लड़कियों और महिलाओं ने 'स्कूल खोलो' के नारे लगाते हुए अफ़ग़ानिस्तान की राजधानी काबुल में अपनी तालीम के लिए मुज़ाहिरा  किया था. तालिबान अपने एक आदेश में यह भी कह चुका है कि अगर बाहर ज़रूरी काम न हो तो महिलाओं के लिए बेहतर होगा कि वे घर में ही रहें. 

Watch Live TV

Trending news