फ्रांस के राष्ट्रपति को थप्पड़ मारने वाले व्यक्ति को जेल की सजा, बताया क्यों मारा था थप्पड़
Advertisement

फ्रांस के राष्ट्रपति को थप्पड़ मारने वाले व्यक्ति को जेल की सजा, बताया क्यों मारा था थप्पड़

डेमियन टी ने मंगलवार को ल्योन के दक्षिण में मौजूद टैन-एल हर्मिटेज के दौरे के दौरान 43 साल राष्ट्रपति को थप्पड़ मारा. 

फाइल फोटो

पेरिस: फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों को एक एक प्रोग्राम के दौरान थप्पड़ मारने वाले व्यक्ति को 18 महीने जेल की सजा सुनाई गई है, लेकिन इसमें से 14 महीने की सजा निलंबित कर दी गई है. टेलीविजन स्टेशन बीएफएमटीवी ने वैलेंस के कोर्ट रूम से खबर दी कि उस शख्स के सार्वजनिक पद पर रहने या कोई हथियार रखने पर भी पाबंदी लगा दी गई थी.

यह भी देखिए: एस जयशंकर ने खाड़ी देशों में भारत के राजदूतों के साथ मीटिंग की, ट्वीट कर कही यह बात

डेमियन टी ने मंगलवार को ल्योन के दक्षिण में मौजूद टैन-एल हर्मिटेज के दौरे के दौरान 43 साल राष्ट्रपति को थप्पड़ मारा. कैमरे में कैद हुई इस वारदात से पूरे देश में हड़कंप मच गया. डीपीए समाचार एजेंसी ने बताया कि 28 वर्षीय मुजरिम ने अदालत में अपनी हरकत से इनकार नहीं किया और उसने कहा कि वह अन्याय का शिकार था. उन्होंने कहा, मैक्रों फ्रांस के पतन के लिए खड़ा है. पहले उन्होंने एक अंडा या एक पाई फेंकने पर भी विचार किया था.

मैक्रों ने गुरुवार को एक टीवी इंटरव्यू में इस वारदात के बारे में बात करते हुए जोर देकर कहा कि यह एक "अलग प्रकार का हरकत" था. राष्ट्रीय चुनावों से लगभग एक साल पहले और क्षेत्रीय चुनावों से दो सप्ताह से भी कम समय पहले मैक्रों मतदाताओं से मिलने के लिए देश भर के दौरे पर हैं

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news