Turkey Earthquake: भूकंप में गई एक भारतीय नागरिक की जान; इस राज्य से था सम्बन्ध
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1567924

Turkey Earthquake: भूकंप में गई एक भारतीय नागरिक की जान; इस राज्य से था सम्बन्ध

 Turkey Earthquake: तुर्की में बीते दिनों आए भूकंप ने हर तरफ़ तबाही की दास्तां लिख दी है . भूकंप ने हज़ारों लोगों को मौत की नींद सुला दिया. न जाने कितने लोग अभी भी लापता हैं. मलबे से लाशों को निकाला जा रहा है. इस आपदा कई दूसरे देशों के नागरिक भी मारे गए हैं. 

Turkey Earthquake: भूकंप में गई एक भारतीय नागरिक की जान; इस राज्य से था सम्बन्ध

Vijay Kumar Died In Turkey Earthquake: तुर्की में बीते दिनों आए भूकंप ने हर तरफ़ तबाही की दास्तां लिख दी. भूकंप ने हज़ारों लोगों को मौत की नींद सुला दिया. न जाने कितने लोग अभी भी लापता हैं. मलबे से लाशों को निकाला जा रहा है. अभी भी तुर्की के ऐसे कई इलाक़े हैं, जहां राहत और बचाव का काम जंगी पैमाने पर जारी है. तुर्की के मलत्या में चल रहे ऐसे ही एक रेस्क्यू के दौरान भारतीय के रहने वाले एक नौजवान की लाश मलबे से बरामद की गई है. मृतक की शनाख़्त विजय कुमार के तौर पर की गई है, जोकि उत्तराखंड का रहने वाला था.

विजय कुमार की बॉडी को भारत लाने की तैयारी
तुर्की में इंडियन एम्बेसी फिलहाल विजय कुमार की बॉडी को भारत वापस लाने को लेकर तैयारियां कर रहा है. भारतीय दूतावास ने जानकारी देते हुए बताया कि मृतक बिज़नेस के सिलसिले में कुछ दिन पहले ही तुर्की गया था. 
दूतावास के मुताबिक़ विजय कुमार की लाश को एक होटल के मलबे से बाहर निकाला गया है. पीटीआई के अनुसार विजय की फैमिली ने बताया कि उन्हें दूतावास के किसी अफ़सर ने ख़बर दी कि मलबे में दबे होने की वजह से विजय के चेहरे को पहचा पाना मुश्किल हो रहा था. विजय कुमार की शनाख़्त उसके हाथ में बने 'ऊं' के टैटू से की गई. 

विनाशकारी भूकंप ने मचाई तबाही
तुर्की में 6 फरवरी को एक के बाद एक तीन विनाशकारी भूकंप आए, जिसमें अब तक 25 हज़ार से अधिक लोगों की जान चली गई है तो वहीं 85 हज़ार से भी अधिक लोग ज़ख़्मी हो गए.तु्र्की में जंगी पैमाने पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. भारत ने एनडीआरएफ की टीम को भेजा है साथ में 90 सदस्यों की चिकित्सक टीम भी गई है. उनके पास मेडिकल इमरजेंसी के सारे चीजें मौजूद है. इस मुश्किल समय में हर कोई तुर्की की मदद के लिए हाथ बढ़ाने की अपील कर रहा है. विनाशकारी भूकंप से तुर्की में तक़रीबन 1 लाख इमारतों को नुक़सान पहुंचा है.

Watch Live TV

Trending news