Video: तुर्की के राष्ट्रपति ने कर दी पाकिस्तान की बेईज्जती? वायरल हो रहा वीडियो
Advertisement

Video: तुर्की के राष्ट्रपति ने कर दी पाकिस्तान की बेईज्जती? वायरल हो रहा वीडियो

तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयब एर्दोगान एक बार फिर तुर्की के राष्ट्रपति चुन लिए गए. शपथ ग्रहण समारोह में उन्होंने कुछ ऐसा किया जिससे पाकिस्तान की बेइज्जती हो गई.

Video: तुर्की के राष्ट्रपति ने कर दी पाकिस्तान की बेईज्जती? वायरल हो रहा वीडियो

तुर्की में रेसेप तैयब एर्दोगान एक बार फिर राष्ट्रपति चुने गए हैं. उन्होंने शनिवार को अपने पद की शपथ ली है. यह उनका तीसरा कार्यकाल होगा. उनके शपथ ग्रहण समारोह में दुनियाभर के कई नेताओं समेत पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ भी थे. यहां पर कुछ ऐसा हुआ जिसे शहबाज शरीफ की बेइज्जती के तौर पर देखा जा रहा है.

अनमने ढंग से लगाया गले

दरअसल शपथ ग्रहण समारोह में शहबाज शरीब एर्दोगान के गले मिलना चाहते थे लेकिन एर्दोगान ने उन्हें अनमने ढंग से गले से लगाकर दूर कर दिया. इस मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो पर लोग बेहतरीन रिएक्शन दे रहे हैं. 

यूजर्स ने लिए मजे

यूजर्स का कहना है कि शहबाज एर्दोगान के गले पड़ रहे हैं. एक यूजर ने लिखा है कि "शुक्र है शरीफ ने एर्दोगान को किस नहीं किया." दरअसल पाकिस्तान इन दिनों बुरे आर्थिक दौर से गुजर रहा है. उसे तुर्की से आर्थिक मदद की उम्मीद है. लेकिन तुर्की में जबसे भूकंप आया है तबसे यहां हालात दूसरे हैं.

यह भी पढ़ें: मक्का में गैरमुस्लिमों के प्रवेश से नाराज मु्स्लिम समुदाय, किंग को सुनाई खरी-खरी

एर्दोगान के दर्ज की जीत

हाल ही में तुर्की में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव हुए थे. इसमें एर्दोगान ने बड़ी जीत दर्ज की थी. अब वह तीसरी बार तुर्की के राष्ट्रपति बन गए हैं. तुर्की की जनता ने एर्दोगान को ऐसे वक्त में राष्ट्रपति चुना है जब तुर्की आर्थिक मंदी के दौर से गुजर रहा है और भूकंप की वजह से कई जगहों के हालात खराब हैं.

एर्दोगान को मिला 52 फीसद वोट

तुर्की के राष्ट्रपति पद के चुनाव में एर्दोगान को 52 फीसद वोट मिले. चुनाव में उनके प्रतिद्वंदी को 48 फीसद वोट मिले थे. माना जा रहा है कि एर्दोगान के तीसरे कार्यकाल से तुर्की पर बड़ा प्रभाव पड़ेगा. तुर्की यूरोप और एशिया दोनों के लिए अहम है. वह उत्तर अटलांटिक संधि संगठन (NATO) में अहम किरदार अदा करता है.

Zee Salaam Live TV:

 

Trending news