यूक्रेन के पीएम डेनिस शमीहाल का बड़ा दावा, हार के साथ शुरू होगा तीसरा विश्व युद्ध
Advertisement

यूक्रेन के पीएम डेनिस शमीहाल का बड़ा दावा, हार के साथ शुरू होगा तीसरा विश्व युद्ध

Russia Ukraine War: रूस और यूक्रेन जंग पिछले 2 सालों से जारी है. इस जंग में किसी कि न तो हार हुई है और न किसी की जीत हुई है. इस हिंसा की वजह से यूक्रेन से लाखों लोग पलायन कर चुके हैं. इस बीच यूक्रेन के पीएम डेनिस शमीहाल ने बड़ा दावा किया है. 

यूक्रेन के पीएम डेनिस शमीहाल का बड़ा दावा, हार के साथ शुरू होगा तीसरा विश्व युद्ध

Russia Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच पिछले 2 सालों से जंग जारी है. इस बीच यूक्रेन के पीएम डेनिस शमीहाल ने बड़ा दावा किया है. उन्होंने दावा किया है कि अगर यूक्रेन रूस से हार जाता है, तो दुनिया को थर्ड वर्ल्ड वॉर का सामना करना होगा. इसके साथ ही उन्होंने अमेरिकी कांग्रेस से विदेशी राहत बिल पार करने की मांग की है. 

अमेरिकी पार्लियामेंट में इस चीज के लिए होनी है वोटिंग
वहीं, यूक्रेन को राहत पैकेज दिए जाने पर अमेरिकी पार्लियामेंट में शनिवार को मदतान होना है. डेनिस ने कहा, ''हमें इस पैसे की कल जरूरत थी. हमें इस पैसे की आज जरूरत नहीं है या हमें इस पैसे की आने वाले कल में जरूरत नहीं है. अगर हमें नहीं बचाया गया तो यूक्रेन हार जाएगा. इससे इंटरनेशनल सुरक्षा की पूरी व्यवस्था ढह जाएगी. दुनिया को सुरक्षा के लिए नई व्यवस्था की जरूरत होगी.''

रूस ने दावे को किया खारिज
उन्होंने आगे कहा कि फिर नए तनाव पैदा हो सकते हैं. ऐसे कई जंग देखने को मिल सकते हैं. यह मामला  थर्ड वर्ल्ड वॉर की तरफ आगे बढ़ सकता है. हालांकि, यह पहला मौका नहीं है, जब यूक्रेन की तरफ से हारने की हालात में ऐसी चेतावनी दी गई है. इससे पहले भी यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने दावा किया था कि रूस  तीसरा विश्वयुद्ध छेड़ने के लिए पोलैंड पर हमला कर सकता है. लेकिन रूस ने इस दावे को खारिज किया था. 

 तीसरे विश्वयुद्ध की अशंका
उधर गाजा हिंसा के बीच ईरान और इसराइल में तनाव पैदा हो गया है. दरअसल, इसराइल ने सीरिया में मौजूद ईरानी दूतावास को निशाना बनाया था. इसके बाद ईरान ने इसराइल को जवाबी कार्रवाई की चेतावानी दी थी और कुछ हफ्तों बाद ही ईरान ने इसराइल पर हमले किए. इस हमले के बाद इसराइल काउंटर हमले के लिए योजना बना रहा है. जिससे तीसरे विश्वयुद्ध की अशंका बढ़ गई है. 

Trending news