अमेरिका में इस भारतीय मूल की सांसद को मिली धमकी; धमकी देने वाले ने कही ये बात
Advertisement

अमेरिका में इस भारतीय मूल की सांसद को मिली धमकी; धमकी देने वाले ने कही ये बात

Pramila Jayapal: अमेरिका में भारतीय मूल की सांसद प्रमिला जयपाल को एक शख्स ने फोन पर धमकी दी. धमकी देते हुए उसने सांसद को अपने वतन भारत लौट जाने की बात कही. 

अमेरिका में इस भारतीय मूल की सांसद को मिली धमकी; धमकी देने वाले ने कही ये बात

Pramila Jayapal:अमेरिका में भारतीयों के प्रति नफरत का ग्रॉफ लगातार बढ़ता हुआ नज़र आ रहा है. आम पब्लिक को धमकी देने और डराने के बाद अब भारतीय मूल की अमेरिकी सांसद प्रमिला जयपाल को फोन पर धमकी देने का मामला सामने आया है. एक शख्स ने उन्हें फोन पर धमकी दी और भारत लौटने की चेतावनी देते हुए अभद्र बातें कहीं.

सांसद ने धमकी भरे संदेशों को किया शेयर

भारत के दक्षिण राज्य चेन्नई में पैदा हुई सांसद प्रमिला जयपाल ने धमकी भरे पांच ऑडियो संदेशों को सोशल मीडिया पर शेयर किया. इस धमकी भरे संदेश में सुना जा सकता है कि एक शख्स उन्हें गंभीर अंजाम भुगतने और अपने देश भारत वापस जाने की धमकी दे रहा है. 

संदेश सार्वजनिक करना ठीक समझा: प्रमिला जयपाल

सांसद प्रमिला जयपाल ने ट्वीट में साफ किया कि उन्होंने धमकी भरे संदेश क्यों सार्वजनिक करना ठीक समझा. उन्होंने कहा कि "अक्सर नेता अपने सुरक्षा खतरों को उजागर नहीं करते हैं, लेकिन हम  हिंसा को नई आम बात के रूप में स्वीकार नहीं कर सकते. हम उस नस्लवाद और लिंगवाद को भी स्वीकार नहीं कर सकते जो इस हिंसा के मूल में है और इसे प्रोत्साहित करता है"

पहले भी दी जा चुकी है धमकी

सांसद प्रमिला जयपाल को धमकी मिलने का यह पहला मामला नहीं है. इससे पहले भीं एक व्यक्ति ने सिएटल में स्थित सांसद के घर के बाहर पिस्तौल दिखाई थी. पुलिस ने उस शख़्स की पहचान ब्रेट फोरसेल के तौर पर की थी, जिसे गिरफ्त में ले लिया गया था. 

तीसरा मामला आया सामने

सांसद को मिला ताजा धमकी का मामला भारतवंशी अमेरिकियों के प्रति अमेरिकी तबके की बढ़ती नफरत को दिखाता है. इससे पहले 1 सितंबर को एक भारतवंशी को कैलिफोर्निया में नफरत का शिकार होना पड़ा. उसके खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल किया गया था. तो वहीं  26 अगस्त को टेक्सास में एक भारतवंशी महिला को मैक्सिकन अमेरिकी महिला ने सरेआम अपशब्द कहते हुए उसके साथ मारपीट की थी 

Trending news