डोनाल्ड ट्रंप ने क्यों कहा, अब नहीं करूंगा कमला हैरिस के साथ डिबेट?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2427793

डोनाल्ड ट्रंप ने क्यों कहा, अब नहीं करूंगा कमला हैरिस के साथ डिबेट?

Donald Trump का कहना है कि वह अब कमला हैरिस के साथ डिबेट नहीं करने वाले हैं. उन्होंने कहा कि नवंबर में चुनाव है और इससे पहले वह कमला के साथ कोई बहस नहीं करेंगे.

डोनाल्ड ट्रंप ने क्यों कहा, अब नहीं करूंगा कमला हैरिस के साथ डिबेट?

Donald Trump ने कहा है कि वह अब कमला हैरिस के साथ डिबेट नहीं करेंगे. उन्होंने गुरुवार को एक बयान में कहा कि 5 नवंबर को चुनाव होने हैं और इससे पहले वह वाइस प्रेसिडेंट कमला हैरिस के साथ किसी तरह की डिबेट नहीं करने वाले हैं. बता दें, कमला ने उन्हें दोबारा मैच करने के लिए कहा था.

क्या बोले डोनाल्ड ट्रंप?

अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्रुथ सोशल पर एक पोस्ट में ट्रम्प ने कहा कि हैरिस के जरिए एक और बहस के लिए गुजारिश करने से संकेत मिलता है कि वह मंगलवार को अपनी बहस हार चुकी हैं और अब वह अपनी हालत सुधारने के लिए दूसरा मौका चाह रही हैं.

ट्रंप ने लिखा, "मतदान सर्वे से साफ है कि मैंने मंगलवार रात डेमोक्रेट्स की कट्टरपंथी वामपंथी उम्मीदवार कॉमरेड कमला हैरिस के खिलाफ बहस जीती है, और उन्होंने तुरंत दूसरी बहस के लिए कहा. उन्होंने कहा, "कोई तीसरी बहस नहीं होगी."

पोल में क्या था?

जबकि ट्रम्प ने अपनी जीत का सुझाव देने वाले अनाम सर्वे का हवाला दिया, मुख्यधारा के मीडिया आउटलेट द्वारा किए गए सर्वेक्षण एक अलग कहानी बताते हैं. CNN के एक सर्वेक्षण में पाया गया कि 63% दर्शकों का मानना ​​था कि हैरिस जीत गई, जबकि 37% ने ट्रम्प का पक्ष लिया. इसी तरह, YouGov के एक सर्वेक्षण ने संकेत दिया कि 43% उत्तरदाताओं ने सोचा कि हैरिस ने ट्रम्प से बेहतर प्रदर्शन किया है, 28% ने पूर्व राष्ट्रपति का समर्थन किया और 30% अनिर्णीत रहे.

हैरिस अभियान ने बहस के बाद की गति का लाभ उठाते हुए दावा किया कि मंगलवार की बहस के 24 घंटे के भीतर ही उसने 47 मिलियन अमेरिकी डॉलर जुटा लिए थे. इस बीच, ट्रम्प के साथी उम्मीदवार जेडी वेंस 1 अक्टूबर को न्यूयॉर्क में डेमोक्रेटिक उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार टिम वाल्ज़ के साथ बहस करने वाले हैं.

Trending news