Gemstone: ये 3 रत्न चमकाते हैं इस राशि वालों का भाग्य, बुध-शुक्र से लेकर शनि बरसाते हैं कृपा
Advertisement
trendingNow11707973

Gemstone: ये 3 रत्न चमकाते हैं इस राशि वालों का भाग्य, बुध-शुक्र से लेकर शनि बरसाते हैं कृपा

Lucky Stone: हर रत्न किसी न किसी ग्रह से संबंधित होता है. यही वजह है कि जब किसी जातक की कुंडली में कोई ग्रह कमजोर होता है तो उसे संबंधित रत्न पहनने की सलाह दी जाती है. अगर रत्न किसी जातक को सूट कर ले तो उसके किस्मत के दरवाजे खुलने लग जाते हैं.

LUCKY GEMSTONE

Gemstone for Gemini: ज्योतिष शास्त्र में किसी भी व्यक्ति की लग्न का विशेष महत्व होता है. जन्म लग्न के अनुसार ही उसके भविष्य की रचना होती है. यदि लग्न के अनुसार रत्नों को धारण किया जाए तो खुल जाते हैं किस्मत के दरवाजे. इस लेख में जानिए, मिथुन लग्न के लोगों के लिए कौन से रत्न हैं, जो बंद किस्मत के दरवाजे खोल सकते हैं. कुंडली में सब कुछ देने वाले ग्रह अगर कमजोर हों तो इनकी पावर बढ़ाने के लिए यह रत्न बहुत कारगर होते हैं. चलिए जानते हैं कि मिथुन लग्न वालों के लिए कौन-कौन से रत्न उनके लिए पॉजिटिव होंगे और वह कैसा फल देंगे. 

पन्ना

यदि मिथुन लग्न वाले व्यक्ति का कॉन्फिडेंस कम है और वह अपनी बात को खुलकर रख नहीं पाते है. इसके साथ ही उनका स्वास्थ्य भी आए दिन खराब रहता है तो इसके लिए पन्ना रत्न धारण करना चाहिए. पन्ना धारण करते ही कुंडली में बुध एक्टिवेट हो जाते हैं. बुध ग्रह मिथुन लग्न वालों के लिए उनके स्वामी होते हैं, इसलिए बुध का अच्छा होना हमेशा बढ़िया माना जाता है. पन्ना रत्न धारण करने से मिथुन वालों में आत्मबल में वृद्धि होती है. शरीर में प्रतिरोधक क्षमता पर्याप्त मात्रा में रहती है, जिससे यह लोग जल्दी बीमार नहीं पड़ते हैं. पन्ना कनिष्ठिका यानी सबसे छोटी अंगुली में सोने की अंगूठी में बुधवार के दिन धारण किया जाता है. 

हीरा 

मिथुन वालों के लिए शुक्र उनकी मेधा को कंट्रोल करते हैं. शुक्र समृद्धि कारक हैं. संतान संबंधित सुख के लिए यह रत्न एक अच्छा विकल्प हो सकता है, लेकिन यह किसी अच्छे ज्योतिषी की सलाह से ही धारण करना चाहिए. जो बच्चे उच्च शिक्षा प्राप्त करना चाहते हैं या कंपटीशन में सलेक्शन पाना चाहते हैं, उनको हीरा पहनना चाहिए. मिथुन लग्न वालों के लिए शुक्र की राशि पंचम स्थान में पड़ने से हीरा इनके लिए योगकारक रत्न हो जाता है. लग्नेश बुध और शुक्र भी परस्पर मित्र हैं. इन दोनों का कॉम्बिनेशन बुद्धि को मजबूत बनाता है और व्यापारिक क्षमता देता है. व्यापार से जुड़े लोग यह जानते ही हैं कि उन्हें अपने ग्राहकों को किस तरह से सामान बेचना है. हीरा धारण करने से उन्नति के साथ शुभ फल प्राप्त होते हैं. 

नीलम

शनि त्रिकोण का स्वामी होने से मिथुन लग्न के लिए शुभ माने गए हैं. नीलम शनि को रिप्रेजेंट करते हैं. इसे शनि की महादशा में पहनना चाहिए. जो लोग नीलम के साथ पन्ना पहनना चाहते हैं, वह पहन सकते हैं.

Clock Direction: इस दिशा में भूलकर भी न टांगे घड़ी, छा जाएगी कंगाली; पैसे-पैसे के लिए हो जाएंगे मोहताज
Guru Planet: ये 2 राशियां मानी जाती हैं गुरु की प्रिय, जीवनभर दिलाते हैं पद, पैसा और प्रतिष्ठा

 

Trending news