PNB घोटाले में नीरव मोदी की CBI को दो टूक, मेरा विदेश में बिजनेस, 'मैं नहीं आ सकता'
Advertisement
trendingNow1377267

PNB घोटाले में नीरव मोदी की CBI को दो टूक, मेरा विदेश में बिजनेस, 'मैं नहीं आ सकता'

हीरा कारोबार नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के पीएनबी को 12,600 करोड़ रुपये की चपत लगाने के बाद इस मामले में हर दिन नए- नए खुलासे हो रहे हैं.

PNB घोटाले में नीरव मोदी की CBI को दो टूक, मेरा विदेश में बिजनेस, 'मैं नहीं आ सकता'

नई दिल्ली : हीरा कारोबार नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के पीएनबी को 12,600 करोड़ रुपये की चपत लगाने के बाद इस मामले में हर दिन नए- नए खुलासे हो रहे हैं. नए अपडेट के मुताबिक नीरव मोदी ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को ई-मेल किया है. इस ई-मेल में हीरा कारोबारी ने लिखा है कि उसका विदेश में भी बिजनेस है, इसलिए उसके लिए जांच में सहयोग दे पाना मुमकिन नहीं है. आपको बता दें कि सीबीआई ने आधिकारिक ई-मेल ने नीरव मोदी को एक मेल लिखा था जिसमें जांच एजेंसी ने इनवेस्टीगेशन में सहयोग करने के बारे में लिखा था. इसके बाद सीबीआई को ई-मेल के माध्यम से नीरव मोदी ने जांच में सहयोग करने के लिए असमर्थता जताई है.

  1. नीरव मोदी ने केंद्रीय जांच एजेंसी को लिखा ई-मेल
  2. सीबीआई ने जांच में सहयोग करने के लिए कहा था
  3. नीरव और मेहुल पर 12,600 करोड़ के घोटाले का आरोप
     

ई-मेल के जरिए पहले भी हुई बातचीत
आपको बता दें कि कुछ दिन पहले नीरव मोदी ने पीएनबी से भी एक ई-मेल के जरिए बातचीत की थी. पिछले दिनों पीएनबी ने नीरव मोदी से बकाया भुगतान के लिए मौका देते हुए कहा था कि आप अच्छी स्कीम के साथ आओ और बकाए का भुगतान करो. बैंक की तरफ से जारी किए गए ई-मेल में लिखा था कि आप एक पुख्ता और लागू की जा सकने वाली योजना के साथ आए. ये बातें बैंक की तरफ से उस ई-मेल के जवाब में कही गई थी जो नीरव मोदी की तरफ से घोटाला उजागर होने के बाद आया था.

पीएनबी धोखाधड़ी: ईडी का मुखौटा कंपनियों पर छापा, 145 करोड़ रुपए की संपत्तियां कुर्क

जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया
दूसरी तरफ एक और मामले में दिल्ली की एक मजिस्ट्रेटी अदालत ने हीरा कारोबारी नीरव मोदी के खिलाफ मंगलवार (27 फरवरी) को जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया था. आयकर विभाग के एक अधिकारी ने इस बारे में जानकारी दी थी. अधिकारी के अनुसार, 'अदालत ने नीरव मोदी के खिलाफ जमानती वारंट जारी किया है.' उन्होंने कहा कि विभाग नीरव के खिलाफ 2017 से मामले में जांच कर रहा है. हालांकि उन्होंने संपत्ति का ब्योरा नहीं दिया. आयकर विभाग ने नीरव और उसके कुछ कर्मचारियों के बयान दर्ज किये थे.

PNB घोटाला: CBI का बड़ा खुलासा, विपुल अंबानी जानता था घोटाले की पूरी ABCD

1300 करोड़ रुपये के घोटाले का खुलासा
हीरा व्यापारी नीरव मोदी और गीतांजलि जेम्स के मालिक मेहुल चोकसी से संबंधित पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाला मामले में और 1,300 करोड़ रुपये के घोटाले का खुलासा हुआ है, जिसके बाद बैंक को लगी कुल चपत की रकम बढ़कर 12,600 करोड़ रुपए हो गई है. बैंक द्वारा रात 11.22 बजे स्टॉक एक्सचेंज को दी गई जानकारी के मुताबिक, "14 फरवरी 2018 को स्टॉक एक्सचेंज को दी गई हमारी सूचना के संबंध में हम आगे बताना चाहते हैं कि बैंक में हुए अनाधिकृत लेनदेन की रकम बढ़कर 20.42 करोड़ डॉलर हो सकती है."

(इनपुट एजेंसी से भी)

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरों के लिए क्लिक करें

Trending news