साल के इस आखिरी महीने में है फूड लवर्स की बल्ले-बल्ले, होने वाले इतने फूड इवेंट

इस दिसंबर "फूडी" लोगों के लिए आ रहे हैं ऐसे फूड ईवेंट्स जहां जाने से आप खुद को रोक नहीं पाएंगे..

साल के इस आखिरी महीने में है फूड लवर्स की बल्ले-बल्ले, होने वाले इतने फूड इवेंट

नई दिल्ली: खाने की बात हो और दिल्ली के लोग पीछे रह जाएं, ऐसा तो कभी हो नहीं सकता. यही वजह है कि दिल्ली-एनसीआर में हर साल अलग-अलग थीम्स पर इतने फूड  इवेंट्स होते हैं. स्वादिष्ट खाने और मजेदार माहौल का लुफ्त उठाने के लिए बड़ी संख्या में दिल्ली के लोग इकट्ठा होते हैं. 
हर साल की तरह इस साल भी दिल्ली में कई बड़े फूड ईवेंट्स चुके हैं और कुछ बड़े इवेंट्स होने अभी बाकी हैं. इसलिए जो लोग पहले नहीं जा पाए वो साल 2018 के खत्म होने से पहले इऩ इवेंट्स फूड  का मजा उठाना न भूलें.

अगर आप भी सच्चे "फूडी" हैं तो इन फूड इवेंट्स में जाना न भूलें.

1. ई एल पी फेस्टिवल (ELP Festival- Eat Love Party) : ये पहला ऐसा फूड फेस्टिवल है जो कि एक ही महीने में दो अलग-अलग जगह मनाया जाएगा. ये फेस्टिवल 15-16 दिसंबर तक नोएडा के इंटरनेश्नल ट्रेड एक्सपो सेंटर और 22-23 दिसंबर तक जवाहरलाल नेहरु स्टेडियम में मनाया जाएगा. 

पिछले सीज़न से मिली सफलता के बाद इस फेस्टिवल में आने वाले मेहमानों के मनोरंजन के लिए पहले से ज्यादा इंतेजाम किये गए है. स्टैंड अप कोमेडी, फूड टेस्टिंग ईवेंट्स से लेकर टेस्टी खाना बनाने की रेसिपी सिखाने तक रोमांचक इवेंट्स कराये जाएंगे.

Winter Food : शरीर को मजबूत बनाता है 1 चम्मच देशी घी, रोज खाने से आती है ताकत

2. दिल्ली फूड ट्रक फेस्टिवल (Delhi Food Truck Festival) : दिल्ली के लोगों का सबसे पसंदीदा फूड फेस्टिवल का तीसरा सीज़न 14-16 दिसंबर तक जवाहरलाल नेहरु स्टेडियम में मनाया जाएगा. इस सीज़न में दिल्ली 6 की मशहूर डिशेस के स्वाद के साथ लोगों को स्नो डांस करने का भी मौका मिलेगा. बच्चों का खास ख्याल रखते हुए इस फेस्टिवल में किड्स और गेमिंग ज़ोन बनाये गए हैं.

फोटो साभार : EventsHigh

3.गुरग्राम वीगन, वेलनेस एंड ज़ीरोवेस्ट फेस्टिवल (Gurugram Vegan, Wellness & Zerowaste Festival) : वीगन खाने का स्वाद लेना अपने आप में ही एक अलग अनुभव है. कुछ ऐसा ही अनुभव देने का वादा करता है. गुरुग्राम में होने वाला वेगन और जीरो वेस्ट फेस्टिवल. ये फेस्टिवल 23 दिसंबर को गुरुग्राम के हुड्डा जिमखाना क्लब में मनाया जाएगा. केवल 150 रुपये पर हेड की एंट्री टिकेट पर लोग अपने परिवार के साथ यहां पर टेस्टी वेगन खाने का लुफ्त उठा सकते है. इस टिकेट से आपको वहां पर होने वाली सारी हेल्थ क्लासिस, वर्कशॉप्स और खाने की स्टाल एरिया तक की फ्री एंट्री मिल जाएगी. लोगों के लिए लाइव म्यूजिक और बच्चो के मनोरंजन का खास इंतजाम भी किया गया है.  

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close