घने कोहरे की वजह से सड़क पर होती रही वाहनों की भिड़ंत, 8 लोगों की दर्दनाक मौत
Advertisement
trendingNow1482353

घने कोहरे की वजह से सड़क पर होती रही वाहनों की भिड़ंत, 8 लोगों की दर्दनाक मौत

इस हादसे में लगभग 8 से 10 वाहन शामिल थे. यह घटना रोहतक-रेवाड़ी राजमार्ग पर बादली फ्लाईओवर के निकट दृश्यता कम होने के कारण हुई.

दो ट्रकों के बीच एक गाड़ी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई. (फोटो साभार: सोशल मीडिया)

झज्जर: हरियाणा के झज्जर जिले में एक राष्ट्रीय राजमार्ग पर सोमवार को घने कोहरे के कारण कई वाहनों के एक दूसरे से टकराने से 8 लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने यह जानकारी दी. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस हादसे में लगभग आठ से दस वाहन शामिल थे. यह घटना रोहतक-रेवाड़ी राजमार्ग पर बादली फ्लाईओवर के निकट दृश्यता कम होने के कारण हुई. उन्होंने बताया कि यह बता पाना मुश्किल है कि किस वाहन ने अन्य वाहनों को पहले टक्कर मारी. दो ट्रकों के बीच एक एसयूवी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई.

शहर थाना झज्जर की अधिकारी इंस्पेक्टर सीमा ने बताया कि एसयूवी में सवार सात महिलाओं समेत आठ लोगों की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गये.

इंस्पेक्टर ने बताया कि मृतकों की उम्र 30-60 के बीच है और वे जिले के किरोध गांव के रहने वाले हैं. वे उन 10 लोगों में शामिल थे जो वाहन में सवार थे और वे एक रिश्तेदार की मृत्यु होने पर शोक जताने के लिए दिल्ली के नजफगढ़ क्षेत्र में जा रहे थे. उन्होंने बताया कि घायलों को झज्जर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दो घायलों को रोहतक के एक अन्य अस्पताल के लिए रेफर किया गया है.

जिला उपायुक्त ने सब-डिवीजनल मजिस्ट्रेट की अध्यक्षता में सात सदस्यीय एक समिति का गठन किया है ताकि इस दुर्घटना के असल कारण का पता लगाया जा सके. उपायुक्त द्वारा जारी एक आदेश में कहा गया है कि समिति दो दिनों के भीतर विस्तृत जांच रिपोर्ट सौपेंगी.

मृतकों के परिवार को 2-2 लाख
राज्य के कृषि मंत्री ओ पी धनखड़ ने हादसे में मारे गये लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये, गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को एक-एक लाख रुपये और मामूली रूप से घायल हुए लोगों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दिये जाने की घोषणा की.

Trending news