बड़ा खुलासा: 'हनी ट्रैप' से हुआ था PNB फ्रॉड! नीरव की पत्नी थी असली मास्टरमाइंड!
Advertisement

बड़ा खुलासा: 'हनी ट्रैप' से हुआ था PNB फ्रॉड! नीरव की पत्नी थी असली मास्टरमाइंड!

सीबीआई सूत्रों के मुताबिक इस पूरे घोटाले में नीरव मोदी की अमेरिकन पत्नी ऐमी मोदी की अहम भूमिका रही.

कुछ बैंक अधिकारियों को बॉलीवुड की कुछ मॉडल्स के जरिये हनी ट्रैप किया गया था (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली: 11 हजार करोड़ के PNB फ्रॉड केस में हर बीतते दिन एक नया सच सामने आ रहा है. अब देश के अब तक के सबसे बड़े बैंकिंग घोटाले में एक बड़ा खुलासा हुआ है. सूत्रों के मुताबिक देश के एक भरोसेमंद बैंक का इस्तेमाल कर अकूत धन-दौलत कमाने और इस 11 हजार करोड़ के घोटाले का मास्टरमाइंड नीरव मोदी नहीं बल्कि कोई और ही था. सूत्रों के मुताबिक वह नीरव की अमेरिकन पत्नी एमी थी जिसने इतने बड़े घोटाले की साजिश रची थी. यही नहीं घोटाले का मास्टरमाइंड होने के साथ ही साथ नीरव के अमेरिका भागने के साजिश के पीछे भी एमी का दिमाग बताया जा रहा है. सूत्रों ने दावा किया है कि यह बैंकिंग घोटाला 'हनी ट्रैप' के जरिए अंजाम दिया गया है.

  1. नीरव मोदी के इस घोटाले की स्क्रिप्ट ऐमी मोदी ने ही लिखी थी
  2. देश छोड़कर अमेरिका भागने का प्लान भी नीरव मोदी की पत्नी का था
  3. नीरव मोदी ने एमी की मदद से हनी ट्रैप का इस्तेमाल किया था

नीरव नहीं उसकी पत्नी थी मास्टरमाइंड
सूत्रों ने कुछ मॉडल्स का भी जिक्र किया है जिनके जरिए बैंक के उच्च अधिकारियों को घोटाले में शामिल किया गया था. सूत्रों ने नीरव की पत्नी एमी मोदी के बॉलीवुड कनेक्शन का भी खुलासा किया है. जांच एजेंसियां इस बारे में गहनता से जांच कर रही हैं. इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि इस बैंकिंग घोटाले में हनीट्रैप जैसे ब्रह्मास्त्र का इस्तेमाल किया गया हो. सूत्रों ने इस बात का भी दावा किया है कि हनीट्रैप में नीरव मोदी की पत्नी एमी मोदी की बड़ी भूमिका रही. वहीं इस मामले पर राजनीतिक लड़ाई अब और तेज हो गई है, राहुल गांधी ने सीधा हमला प्रधानमंत्री मोदी पर बोला है, वहीं बीजेपी ने घोटाले के लिए UPA को जिम्मेदार बताया है.

रोज हो रहे हैं नए खुलासे

आपको बता दें कि 11 हजार करोड़ के बैंकिंग महाघोटाले में पहली तीन गिरफ्तारियां हो गई हैं और यकीनन हर गुजरते दिन के साथ और राज खुलेंगे. लेकिन जी न्यूज आपको बताने जा रहा है कि घोटाले में कैसे मॉडल्स को हनी ट्रैप बनाकर इस्तेमाल किया गया. सीबीआई सूत्रों के मुताबिक इस पूरे घोटाले में नीरव मोदी की अमेरिकन पत्नी ऐमी मोदी की अहम भूमिका रही.

fallback

हनीट्रैप की कोऑर्डिनेटर भी थी ऐमी मोदी
सूत्रों के मुताबिक पंजाब नेशनल बैंक के कुछ कर्मचारियों को अपने साथ इस घोटाले में शामिल करने के लिए नीरव मोदी ने एमी की मदद से हनी ट्रैप का इस्तेमाल किया था. इसके लिए कुछ बैंक अधिकारियों को बॉलीवुड की कुछ मॉडल्स के जरिये हनी ट्रैप किया गया था. इन मॉडल्स को हनीट्रैप के लिए कोऑर्डिनेट करने का काम ऐमी मोदी का था जो नीरव मोदी और बॉलीवुड के बीच एक कड़ी का काम कर रही थी.

बड़ा सवाल- क्या हनीट्रैप के जरिए रुकवाए जा रहे थे ट्रांसफर
इस मामले से जुड़ी एक और बड़ी जानकारी ये है कि पीएनबी की ब्रैडी फोर्ड ब्रांच के जिस पूर्व डिप्टी मैनेजर गोकुलनाथ शेट्टी को शनिवार को गिरफ्तार किया गया है 2013 में उसका ट्रांसफर इस ब्रांच से किया जाना था जिसे रुकवा दिया गया. और तो और 2015 में पांच साल पूरे होने पर भी उसका ट्रांसफर ब्रांच से नहीं किया गया. सीबीआई अब ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि किसके इशारे पर शेट्टी का ट्रांसफर रोका गया. सवाल यही है कि क्या गोकुलनाथ शेट्टी के ट्रांसफर को रुकवाने में भी मॉडल्स और हनीट्रैप का इस्तेमाल हुआ? क्या बैंक के बड़े अधिकारियों को हनीट्रैप के जरिए फंसा कर ट्रासफर-पोस्टिंग रुकवाए गए? क्या घोटाले के लिए पसंद के अधिकारियों को एक ही ब्रांच में जानबूझ कर रखा गया?

fallback

गहराया जांच एजेंसी का शक
जांच एजेंसी को इस बात का भी शक है कि नीरव मोदी के इस घोटाले की स्क्रिप्ट ऐमी मोदी ने ही लिखी थी. सूत्रों के मुताबिक सीबीआई को इस बात की भी जानकारी मिली है कि घोटाले को अंजाम देने के बाद देश छोड़कर अमेरिका भागने का प्लान भी नीरव मोदी की पत्नी ऐमी मोदी का ही था.

शेट्टी ने भी किया बड़ा खुलासा
आपको बता दें कि नीरव मोदी के 3 मददगारों पर CBI का शिकंजा कसता ही जा रहा है. पेशी के बाद तीनों आरोपियों को कोर्ट ने पुलिस रिमांड पर भेज दिया है. पूछताछ में PNB के पूर्व डिप्टी मैनेजर गोकुल शेट्टी ने एक बड़ा खुलासा किया है. सूत्रों ने दावा किया है कि यह पूरा मामला पीएनबी के बड़े अधिकारियों की जानकारी में था. गौरतलब है कि शेट्टी पर हीरा कारोबारी नीरव मोदी को बिना गारंटी LOU देने का आरोप है.

क्या है पीएनबी घोटाला
देश के बैंकिंग इतिहास के सबसे बड़े फ्रॉड में से एक पंजाब नेशनल बैंक के 11,500 करोड़ रुपये के घोटाले के खुलासे के बाद डायमंड किंग नीरव मोदी और गीतंजलि जेम्स के प्रमोटर मेहुल चौकसी के खिलाफ सीबीआई की तरफ से शिकायत के बाद एफआईआर दर्ज की गई है. नीरव मोदी और मेहुल चौकसी इस घोटाले का मुख्य आरोपी हैं और उसे देखते ही पकड़ने के लिए लुकआउट नोटिस भी जारी किया जा चुका है. विदेश मंत्रालय ने नीरव मोदी और मेहुल चौकसी का पासपोर्ट निलंबित कर दिया है और इनके विदेश के आउटलेट्स पर भी कारोबार न करने का आदेश दिया जा चुका है.

Trending news