करणी सेना ने दीपिका पादुकोण को बताया 'नाचनेवाली', कहा- फिल्म में लगा है अंडरवर्ल्ड का पैसा
Advertisement
trendingNow1351428

करणी सेना ने दीपिका पादुकोण को बताया 'नाचनेवाली', कहा- फिल्म में लगा है अंडरवर्ल्ड का पैसा

संजयलीला भंसाली की चर्चित फिल्म 'पद्मावती' पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. राजपूताना करणी सेना फिल्म के प्रदर्शन का लगातार विरोध कर रही है. 

संजय लीला भंसाली की चर्चित फिल्म 'पद्मावती' एक दिसंबर को रिलीज होगी

नई दिल्ली: संजयलीला भंसाली की चर्चित फिल्म 'पद्मावती' पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. राजपूताना करणी सेना फिल्म के प्रदर्शन का लगातार विरोध कर रही है. करणी सेना ने फिल्म के प्रदर्शन के खिलाफ एक दिसंबर को भारत बंद का आह्वान किया है. इतना ही नहीं करणी सेना के प्रमुख लोकेंद्र सिंह कलवी दीपिका द्वारा फिल्म को लेकर दिए बयान पर उन्हें 'नाचनेवाली' बताते हुए कहा कि इस फिल्म में अंडरवर्ल्ड का पैसा लगा हुआ है, जिसे वह किसी भी कीमत पर रिलीज नहीं होने देंगे. करणी सेना के प्रमुख ने दीपिका पर यह टिप्पणी उस बयान के बाद दी है जिसमें दीपिका ने फिल्म के विरोध को पिछड़ी हुई मानसिकता बताया था. 

  1. एक दिसंबर को रिलीज होगी संजय लीला भंसाली की 'पद्मावती'
  2. दीपिका पादुकोण नजर आएंगी 'पद्मावती' की भूमिका में
  3. करणी सेना फिल्म के निर्माण से ही इसका विरोध कर रही है

कलवी ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि देश नहीं पिछड़ रहा है बल्कि दीपिका जैसे लोग इसे ऐसा करने को मजबूर कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि वह महिलाओं का अपमान नहीं कर रहे हैं, लेकिन खुद दीपिका छोटे कपड़े पहनकर नाचते हुए किन महिलाओं के चरित्र को पेश करने की कोशिश कर रही हैं. लोकेंद्र सिंह कलवी ने बताया कि रिलीज की तारीख के पहले वह गुरुग्राम, पटना, लखनऊ, भोपाल सहित देश भर में रैली करेंगे. उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर मुसलमानों सहित सभी समुदायों ने करणी सेना का समर्थन किया है. उन्होंने कहा, 'हमने फिल्म को पूरी तरह से प्रतिबंधित करने की मांग की है. हम अब फिल्म की प्री-स्क्रीनिंग (रिलीज पूर्व दिखाया जाना) नहीं चाहते हैं. हम सिर्फ इसके प्रतिबंध की मांग करते हैं.' 

बहुत कुछ जलेगा, रोक सको तो रोक लो- 'पद्मावती' के खिलाफ करणी सेना की धमकी

बता दें कि राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्मकार भंसाली पर इतिहास से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाते हुए कई नेताओं, संगठनों ने फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की है. वहीं दीपिका को पूरा भरोसा है कि फिल्म अपनी तय तारीख एक दिसंबर को ही रिलीज होगी. उन्होंने कहा, "यह भयावह है, यह बिल्कुल भयावह है. इससे हमें क्या मिला? और एक राष्ट्र के रूप में हम कहां पहुंच गए हैं? हम आगे बढ़ने के बदले पीछे हुए हैं." दीपिका ने कहा, "हमारी जवाबदेही सिर्फ सेंसरबोर्ड के प्रति है और मैं जनाती हूं और मेरा मानना है कि फिल्म को रिलीज होने से कुछ भी नहीं रोक सकता."

दीपिका के इस ट्वीट पर विवाद और भड़क गया. बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने दीपिका पर निशाना साधाते हुए कहा, 'अभिनेत्री दीपिका पादुकोण हमें पिछड़ेपन को लेकर लेक्चर दे रही हैं! यह देश तभी विकास कर सकता है, जब उनकी नजर में वह पीछे जा रहा हो.' 

उधर, फिल्म के प्रदर्शन के खिलाफ उत्तर प्रदेश में विरोध-प्रदर्शन तेज हो गए हैं. फिल्म की रिलीज को लेकर पुलिस सतर्क हो गई है. प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ने फिल्म के खिलाफ कुछ संगठनों द्वारा विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर सभी जिला पुलिस प्रमुखों को कानून-व्यवस्था सम्बन्धी निर्देश जारी किए. पुलिस महानिदेशक सुलखान सिंह द्वारा प्रदेश के सभी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों अथवा पुलिस अधीक्षकों को भेजे गये आदेश में कहा कि पद्मावती फिल्म पर रोक लगाये जाने की मांग को लेकर कुछ संगठनों द्वारा प्रदेश के विभिन्न जिलों में विरोध प्रदर्शन किये जाने की बात प्रकाश में आयी है. इन हालात में प्रदेश की कानून-व्यवस्था को बनाये रखने के लिये सभी सिनेमाहाल, मॉल एवं मल्टीप्लेक्स में विशेष सतर्कता एवं निगरानी रखी जाए तथा दंगा रोधी उपकरणों से लैस समुचित पुलिस प्रबन्ध सुनिश्चित किया जाए. पर्याप्त अतिरिक्त पुलिस बल रखा जाये ताकि आकस्मिकता की स्थिति में उसे तैनात किया जा सके. पुलिस महानिदेशक ने आदेश में कहा कि स्थानीय अभिसूचना इकाई के अधिकारियों तथा कर्मचारियों को सतर्क कर दिया जाये, ताकि शरारती तत्वों पर कड़ी नजर रखी जा सके और विभिन्न अभिसूचना इकाइयों के माध्यम से प्राप्त होने वाली सूचनाओं के आधार पर समय रहते प्रभावी निरोधात्मक कार्यवाही सुनिश्चित की जाए.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news