स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राजधानी दिल्‍ली में कड़ी सुरक्षा
Advertisement
trendingNow1230732

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राजधानी दिल्‍ली में कड़ी सुरक्षा

राजधानी दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जमीन से आसमान तक सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं और खासतौर पर लाल किला और आसपास के इलाकों में कड़ी चौकसी रखी जा रही है जहां कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तिरंगा फहराएंगे और इस मौके पर देश को पहला संबोधन देंगे।

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जमीन से आसमान तक सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं और खासतौर पर लाल किला और आसपास के इलाकों में कड़ी चौकसी रखी जा रही है जहां कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तिरंगा फहराएंगे और इस मौके पर देश को पहला संबोधन देंगे।

प्रधानमंत्री को अनेक आतंकवादी संगठनों से सुरक्षा संबंधी खतरे के मद्देनजर इस बार सुरक्षा और कड़ी की गई है। दिल्ली पुलिस और अर्धसैनिक बलों के करीब 10,000 सुरक्षाकर्मी किसी भी संभावित खतरे से निपटने के लिए गिद्ध दृष्टि से निगरानी रखेंगे।

स्थानीय पुलिस के करीब 5,000 जवानों के अलावा पुलिस के विशेष और सुरक्षा प्रकोष्ठों को भी सुरक्षा इंतजाम में लगाया जाएगा वहीं यातायात पुलिस वाहनों की सुगम आवाजाही की जिम्मेदारी संभालेगी। दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि एक पुख्ता सुरक्षा योजना तैयार की गई है और हम किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं। आम जनता से सहयोग करने का अनुरोध है।

अधिकारियों ने कहा कि 17वीं सदी के मुगलकालीन किले के पास ऊंची इमारतों पर एनएसजी के शार्पशूटर तैनात रहेंगे।

Trending news