Rohit Sharma: कप्तान रोहित शर्मा को T20 वर्ल्ड कप में खलेगी इस प्लेयर की कमी! नाम सुन खौफ खाती हैं विरोधी टीमें
Advertisement
trendingNow11355963

Rohit Sharma: कप्तान रोहित शर्मा को T20 वर्ल्ड कप में खलेगी इस प्लेयर की कमी! नाम सुन खौफ खाती हैं विरोधी टीमें

T20 World Cup: चोटिल होने की वजह से भारत का एक स्टार खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप में जगह नहीं बना पाया है. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टी20 वर्ल्ड कप में इस खिलाड़ी की कमी खल सकती है. ये प्लेयर कातिलाना गेंदबाजी और धाकड़ बैटिंग में माहिर है. 

Twitter

Rohit Sharma T20 World Cup: भारत ने साल 2007 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था. इस बार रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2022 की ट्रॉफी जीतने की प्रबल दावेदार है. लेकिन कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टी20 वर्ल्ड कप में एक स्टार खिलाड़ी की कमी खल सकती है. इसका खुलासा खुद श्रीलंका के दिग्गज खिलाड़ी महेला जयवर्धने ने किया है. 

ये खिलाड़ी है टी20 वर्ल्ड कप से बाहर 

महेला जयवर्धने (Mahela Jayawardene) ने ‘ICC रिव्यु’ में कहा, ‘यह एक चुनौती है. उन्होंने रवींद्र जडेजा को नंबर पांच पर अच्छी तरह से फिट कर दिया था. वह वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी कर रहा था तथा वह और हार्दिक पंड्या शीर्ष छह बल्लेबाजों में शामिल होकर ऑलराउंड विकल्प उपलब्ध करा रहे थे, जिससे भारत के बल्लेबाजी क्रम में अधिक लचीलापन था.’ रवींद्र जडेजा चोटिल होने की वजह से भारत की टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं बना पाए. 

भारतीय टीम को खल सकती है कमी 

उन्होंने कहा, ‘यह उनके लिए मुश्किल भरा होगा और संभव है उनके लिए बाएं हाथ के एक बल्लेबाज का नहीं होना चिंता का विषय होगा. उन्होंने पांचवें या चौथे नंबर पर बाएं हाथ के बल्लेबाज को रखने के लिए दिनेश कार्तिक को बाहर करके ऋषभ पंत को यह जिम्मेदारी सौंपी. वर्ल्ड कप में जाने से पहले उन्हें इन चीजों से निपटना होगा.’ जयवर्धने ने कहा, ‘लेकिन जडेजा का नहीं होना और उनकी फॉर्म को देखते हुए यह भारत के लिए बहुत बड़ा नुकसान है.’

एशिया कप में हुए थे चोटिल 

श्रीलंका के अपने जमाने के दिग्गज बल्लेबाज माहेला जयवर्धने ने रवींद्र जडेजा के चोटिल होने को भारत के लिए करारा झटका बताया, लेकिन विराट कोहली के आगामी टी20 वर्ल्ड कप से पहले फॉर्म में वापसी को शुभ संकेत करार दिया. जडेजा (Ravindra Jadeja) एशिया कप के दौरान चोटिल हो गए थे, जिसके कारण वह ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की 15 सदस्यीय भारतीय टीम में जगह नहीं बना पाए. 

(इनपुट: भाषा)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news