धोनी और रैना फिर खेल सकते हैं साथ-साथ
Advertisement
trendingNow1347865

धोनी और रैना फिर खेल सकते हैं साथ-साथ

ये सब निर्भर करेगा इंडियन प्रीमियर लीग की संचालन परिषद के एक प्रस्ताव पर.

सुरेश रैना इस समय टीम इंडिया के बाहर चल रहे हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : आईपीएल के अगले संस्करण में चेन्नई सुपर किंग्स के फैंस के लिए ये खबर एक खुशखबरी की तरह हो सकती है. आईपीएल के इस संस्करण में एक बार फिर से टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी और सुरैश रैना एक साथ खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं. दरअसल ये सब निर्भर करेगा इंडियन प्रीमियर लीग की संचालन परिषद के एक प्रस्ताव पर. इस प्रस्ताव के अनुसार अगले सत्र में वापसी को तैयार दागी टीम चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स को पिछले दो साल में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स और गुजरात लायंस की ओर से खेलने वाले खिलाड़ियों को रिटेन करने की स्वीकृति दी जा सकती है.

  1. आईपीएल में वापसी कर सकती हैं सीएसके और राजस्थान की टीम
  2. दोनों टीमों को अपने खिलाड़ियों को रिटेन की करने अनुमति दी जा सकती है
  3. एमएस धोनी और सुरेश रैना चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं

अगले महीने होने वाली कार्यशाला में अगर फ्रेंचाइजी इस पर राजी होती हैं, तो इससे महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स में वापसी का रास्ता साफ हो सकता है. आईपीएल संचालन परिषद के सदस्य ने बैठक के बाद कहा, ‘हम कम से कम तीन खिलाड़ियों को रिटेन करने का प्रस्ताव रखने वाले हैं- एक भारतीय और दो विदेशी. पिछले दो साल पुणे और गुजरात की ओर से खेलने वाले खिलाड़ियों को चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रायल्स द्वारा रिटेन किया जा सकता है. हम अगले महीने कार्यशाला के दौरान टीम मालिकों के सामने यह प्रस्ताव रखेंगे.’

रणजी मैच : मोहम्मद सिराज ने दिखाया दम तो फ्लॉप हुए केएल राहुल

यह प्रस्ताव अगर स्वीकार होता है तो इसका मतलब हुआ है, पिछले दो सत्र में पुणे सुपरजाइंट्स की ओर से खेलने वाले धोनी सीएसके द्वारा स्वत: ही रिटेन हो जाएंगे. गुजरात लायंस की ओर से खेलने वाले सुरेश रैना या रविंद्र जडेजा के साथ भी ऐसा ही है.

विराट कोहली के आराम के मुद्दे पर राहुल द्रविड़ ने दिया ये जवाब

आईपीएल अध्यक्ष राजीव शुक्ला से जब संपर्क किया गया तो उन्होंने बताया कि ‘राइट टू मैच’ सहित कुल रिटेन खिलाड़ियों की संख्या फ्रेंचाइजियों की सहमति के आधार पर तीन से पांच के बीच हो सकती है. पता चला है कि अधिकांश फ्रेंचाइजियां चाहती हैं कि कुल वेतन सीमा 60 करोड़ से बढ़ाकर 75 करोड़ रुपये कर दी जाए, जबकि कुछ इसे 80 करोड़ रुपये करवाना चाहती हैं. अधिकारी ने कहा, अधिकांश फ्रेंचाइजी वेतन सीमा 75 करोड़ रुपये कराना चाहती हैं. मुझे लगता है कि ऐसा हो जाएगा.

Trending news