उत्तराखंड में भारी बर्फबारी के चलते 10 से ज्यादा रास्ते हुए बंद

लगातार बर्फबारी से पूरे उत्तराखंड के कई इलाकें बर्फ की चादर से ढक चुके हैं. इतना ही नहीं कई रास्तें भी बर्फबारी के चलते बंद हो चुके हैं जिससे आवागमन में लोगों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. उत्तराखंड के चमोली जिले के जोशीमठ ब्लॉक के 60 गांव, दशोली के 12, पोखरी के आठ, गैरसैण के चार, थराली के 34, घाट के दस गांवों समेत 130 गांव में भारी हिमपात हुआ है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 8, 2020, 05:47 PM IST
    • पूरे उत्तराखंड में 10 रास्ते बंद
    • लगातार हो रही बर्फबारी के चलते बढ़ी ठंड
उत्तराखंड में भारी बर्फबारी के चलते 10 से ज्यादा रास्ते हुए बंद

देहरादून: चमोली में 3 दिनों से लगातार जबरदस्त बर्फबारी हो रही है. बर्फबारी ने चारों तरफ बर्फ की सफेद चादर बिछा दी है क्या औली तो क्या जोशीमठ, बद्रीनाथ, हेमकुंड साहिब, नीति घाटी, माना घाटी सहित चमोली के सभी विकास खंडों के कई गांव इस समय बर्फ बारी से ढक चुके हैं. ग्रामीण क्षेत्रों में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है, लोगों का घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो चुका है. वहीं बर्फवारी से कई सड़क मार्ग भी बंद हो गए हैं लेकिन पर्यटन स्थल औली में बर्फबारी का आनंद लेने हजारों पर्यटक औली पहुंचे हैं.

अमेरिका से तनाव दूर करने के लिए ईरान ने भारत से लगाई गुहार, लिंक पर क्लिक कर जानें खबर.

चमोली जिले में सोमवार से हो रही वर्षा और बर्फवारी के चलते जिले के 130 गांव बर्फवारी से लबालब हो गये हैं. वहीं बदरीनाथ व मलारी हाईवे समेत करीब 10 मोटर मार्ग भी अवरूद्ध हो चुके हैं. वर्षा और हिमपात की वजह से जनपद में शीतलहर चल रही है, जिससे कड़ाके की ठंड पड़ रही है. लोगों का घरों से निकला दुर्भर हो गया है. वहीं जोशीमठ विकास खंड समेत गैरसैण के दो और नारायणबगड के दस गांवों में विद्युत आपूर्ति बाधित हो गई है.

छतीसगढ़ में नक्सली वसूल रहें ग्रामीणों से रंगदारी, लिंक पर क्लिक कर जानें खबर.
 
चमोली के अधिकांश गांव बर्फबारी से ढके हुए है. यातायात के लिए अवरूद्ध मोटर मार्ग को खोलने का कार्य चल रहा है. वहीं जिन स्थानों पर विद्युत आपूर्ति बाधित चल रही है उसे ठीक करने में कर्मचारी जुटे हुए हैं. वहीं जोशीमठ, चोपता, औली, बदरीनाथ, हेमकुंड, मलारी, घांघरिया सहित जिले के कई उंचाई वाले स्थानों में हिमपात जारी है. वहीं नीचले स्थानों पर रूक-रूक कर वर्षा हो रही है. 

ट्रेंडिंग न्यूज़