close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मैं ही महाराष्‍ट्र का CM बनूंगा, शिवसेना से कभी 50-50 फॉर्मूले पर बात नहीं की: फडणवीस

महाराष्‍ट्र में भले ही भाजपा-शिवसेना गठबंधन स्‍पष्‍ट बहुमत के साथ चुनाव जीत गया है लेकिन सत्‍ता में बंटवारे को लेकर दोनों दलों के बीच घमासान जारी है.

मैं ही महाराष्‍ट्र का CM बनूंगा, शिवसेना से कभी 50-50 फॉर्मूले पर बात नहीं की: फडणवीस

मुंबई: महाराष्‍ट्र (Maharashtra Assembly Elections 2019) में भले ही भाजपा-शिवसेना गठबंधन स्‍पष्‍ट बहुमत के साथ चुनाव जीत गया है लेकिन सत्‍ता में बंटवारे को लेकर दोनों दलों के बीच घमासान जारी है. इस बीच महाराष्‍ट्र में सरकार के गठन पर मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि बीजेपी-शिवसेना गठबंधन की सरकार ही बनेगी और मैं अगले पांच साल के लिए मुख्‍यमंत्री बनूंगा. नई सरकार के शपथ ग्रहण का अभी वक्‍त तय नहीं हुआ है. देवेंद्र फडणवीस ने इसके साथ ही साफ किया कि शिवसेना के साथ कभी 50-50 फॉर्मूले पर चर्चा नहीं की. सामना में शिवसेना ने जो लिखा है उससे हम 100 फीसद नाराज हैं. शिवसेना के साथ नहीं देने पर बीजेपी के प्‍लान बी की खबरों पर फडणवीस ने कहा कि हमारे पास केवल प्‍लान ए है और कोई दूसरा प्‍लान नहीं है. यानी बीजेपी-शिवसेना गठबंधन की ही सरकार बनेगी. सीएम आवास वर्षा बंगले पर सीएम फडणवीस ने दिवाली के मौके पर पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में ये बातें कहीं.

शिवसेना ने कुरेदी अजय चौटाला के जेल की बात तो तिलमिलाए दुष्यंत का आया यह करारा जवाब

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि ढाई-ढाई साल मुख्यमंत्री पद की बात हमने हमने कभी तय नहीं की थी. महाराष्ट्र में बीजेपी की अगुआई में ही सरकार बनेगी. मैं ही अगले पांच साल मुख्यमंत्री रहुंगा, इस पर मुझे कोई संदेह नहीं है. उन्‍होंने ये भी कहा कि मुखपत्र सामना में कही जाने वाली बातों का चर्चा के लिए कोई रोल नहीं होता. शिवसेना को कौन से विभाग दिए जायेंगे, ये अभी तय नहीं है. जब दोनों पार्टियों की चर्चा होगी, उसी समय इस पर फैसला होगा. 1995 का गठबंधन का फार्मूला, ऐसा कुछ तय नहीं है.

BJP के प्लान 'B' फॉर्मूले पर शिवसेना का जवाब- 'यहां किसी दुष्यंत के पिता जेल में नहीं'

LIVE TV

शिवसेना के सामना मुखपत्र में लिखी बात पर सीएम फडणवीस कहा कि जो कुछ लिखा जाता है इस पर हमारी 100 फीसदी नाराजगी है. कांग्रेस-एनसीपी जो बोलती भी नहीं, वो भी लिखा जाता है. जैसा हमारे खिलाफ लिखते हैं उसी ताकत से कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन के खिलाफ लिख के दिखाइए. बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह के 30 अक्‍टूबर के संभावित दौरे के बारे में कहा कि वह कल नहीं आएंगे. बीजेपी और शिवसेना में आधिकारिक तौर पर अनौपचारिक बातचीत जारी है.