Astro Tips For Tulsi: तुलसी की पूजा करते समय कर लें ये एक छोटा सा काम, हमेशा घर में वास करेंगी लक्ष्‍मी जी
Advertisement
trendingNow11336249

Astro Tips For Tulsi: तुलसी की पूजा करते समय कर लें ये एक छोटा सा काम, हमेशा घर में वास करेंगी लक्ष्‍मी जी

Tulsi Puja Mantra: तुलसी की पूजा करने से मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न होकर खूब सुख, धन-दौलत देती हैं. यदि तुलसी पूजा के दौरान एक खास मंत्र का जाप कर लें तो मां लक्ष्‍मी हमेशा मेहरबान रहती हैं. 

फाइल फोटो

Tulsi Ke Upay: हिंदू धर्म में तुलसी को पूजनीय माना गया है, यह धन की देवी मां लक्ष्‍मी का रूप होती है. जिन घरों में तुलसी की पूजा होती है वहां मां लक्ष्‍मी की हमेशा कृपा रहती है. साथ ही भगवान विष्‍णु भी प्रसन्‍न होते हैं. तुलसी की पूजा सुबह और शाम दोनों समय करना चाहिए. सुबह के समय तुलसी के पौधे को जल चढ़ाना चाहिए और शाम के समय तुलसी कोट में दीपक लगाना चाहिए. ऐसा करने से घर में हमेशा खुशहाली और बरकत रहती है. लेकिन ज्‍योतिष शास्‍त्र में तुलसी के पौधे से जुड़े कुछ उपाय और टोटके बताए गए हैं. यदि ये उपाय किए जाएं तो मां लक्ष्‍मी बहुत प्रसन्‍न होती हैं और बेशुमार धन-दौलत देती हैं. आज हम एक ऐसे ही बेहद प्रभावी उपाय के बारे में जानते हैं. 

तुलसी पूजा में पढ़ें ये मंत्र 

ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार यदि तुलसी पूजा के दौरान एक खास मंत्र का जाप किया जाए तो मां लक्ष्‍मी सारी मनोकामनाएं पूरी करती हैं. साथ ही वे हमेशा घर में निवास करती हैं और ऐसे परिवार में कभी धन की कमी नहीं होती है. तुलसी पूजा के दौरान पढ़ा जाने वाला यह प्रभावी मंत्र है - 'महाप्रसाद जननी सर्व सौभाग्यवर्धिनी, आधि व्याधि हरा नित्यं तुलसी त्वं नमोस्तुते'. अच्‍छा होगा कि पूजा के बाद तुलसी माता के सामने आसन बिछाकर इस मंत्र का 108 बार जाप करें.

हर परेशानी होती है दूर 

तुलसी पूजा के दौरान यह मंत्र पढ़ने से जीवन में सकारात्‍मकता आती है. जीवन की सारी परेशानियों दूर होती हैं. घर में कभी दुख और दरिद्रता नहीं आते हैं. मां लक्ष्‍मी हमेशा मेहरबान रहती हैं. लेकिन तुलसी के पौधे को लेकर कुछ बातों का हमेशा ध्‍यान रखें. तुलसी के पौधे को बिना नहाए कभी न छुएं. ना ही गंदे हाथों से कभी भी तुलसी का पौधा छुएं. रात में या रविवार के दिन तुलसी के पत्‍ते न तोड़ें. एकादशी के दिन भी तुलसी का पौधा न ही छुएं और ना ही जल चढ़ाएं और ना पत्‍ते तोड़ें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news