Astro Tips: घर की अलमारी में रखीं ये 4 चीजें बदल देती हैं व्यक्ति का भाग्य, तेजी से बढ़ता जाता है पैसा
Advertisement
trendingNow11442663

Astro Tips: घर की अलमारी में रखीं ये 4 चीजें बदल देती हैं व्यक्ति का भाग्य, तेजी से बढ़ता जाता है पैसा

Almirah Vastu Tips: घर में धन प्राप्ति और समस्याओं को दूर करने के लिए वास्तु शास्त्र में कई उपायों के बारे में बताया गया है. वास्तु जानकारों का कहना है कि अपनी इच्छाओं को पूरा करने के लिए अलमारी में इन चीजों को रखा जा सकता है. 

 

फाइल फोटो

Vastu Tips For Almirah: वास्तु शास्त्र में बहुत-सी ऐसी चीजों पर जोर दिया गया है. घर का हर एक कोना अहम है. वास्तु शास्त्र में घर के हर कोने और वहां रखी हर चीज का अहम रोल होती है. घर में अक्सर हम सामान को जगह के हिसाब से ही रख देते हैं. लेकिन वास्तु जानकारों का कहना है कि अगर घर के सामान को सही दिशा और सही जगह पर रख लिया जाए, तो उसके सकारात्मक परिणाम मिलते हैं. 

घर में रखी अलमारी को लेकर भी वास्तु में कई नियम बताए गए हैं. अगर इन नियमों को ध्यान में रखते हुए अलमारी में चीजें रखी जाएं, तो अलमारी आपकी हर इच्छा को पूरा कर सकती है. इसके लिए वास्तु शास्त्र में कुछ चीजों का जिक्र किया गया है. वास्तु जानकारों का कहना है कि अगर अलमारी में इन शुभ चीजों को रख लिया जाए, तो घर में धन और खुशियों का आगमन होता है. 

अलमारी में रख लें ये चीजें

- वास्तु जानकारों के अनुसार अलमारी में अखंडित भोजपत्र रखें. इस दौरान इस भोजपत्र पर लाल चंदन और मोरपंख से श्री लिखें और इसे अपनी तिजोरी में रख लें. इस उपाय को करने से तिजोरी में रखा पैसा धीरे-धीरे बढ़ने लग जाता है 

- वहीं, घर की अलमारी में हल्दी की गांठ का उपाय भी बहुत लाभकारी है. इस उपाय को करने के लिए एकक नीले रंग के कपड़े में हल्दी की गांठ को बांध दें. इसके साथ ही, कुछ कौड़ियां, चांदी या तांबे के सिक्कों को भी आसपास रखने से विशेष लाभ होता है. ज्योतिष के अनुसार पीले चावलों को तिजोरी में रख सकते हैं, इससे घर में धन, वैभव और खुशियों का आगमन होता है. 

- इसके अलावा, तिजोरी में अगरबत्ती, चंदन की बट्टी या इक्ष की शीशी रखी जा सकती है. ऐसा करने से तिजोरी में खुशबू बनी रहेगी. इसके साथ-साथ आप पीतल या तांबे के सिक्के पीली कौड़ी व दक्षिणावर्ती शंख भी रखा जा सकता है. इसे रखने से व्यक्ति को दोगुना लाभ होगा. 

- घर की अलमारी में श्रीफल या  पूजा की सुपारी को भी रखा जा सकता है. बता दें कि ज्योतिष शास्त्र में छोटी सुपारी को गणेश या गौरी का रूप माना गया है. ऐसे में आप इसे अलमारी में रखकर मां लक्ष्मी की कृपा पा सकते हैं. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news