Astro Tips: आप भी पहनते हैं काले रंग की घड़ी? तुरंत जान लें ये बात, वरना उठाएंगे बड़ा नुकसान
Advertisement
trendingNow11496042

Astro Tips: आप भी पहनते हैं काले रंग की घड़ी? तुरंत जान लें ये बात, वरना उठाएंगे बड़ा नुकसान

हाथ में काला धागा पहनना: हाथ में काला धागा पहनना या काले रंग की घड़ी पहनना आपकी कुंडली के ग्रह-नक्षत्रों तक पर असर डालता है. कुछ राशि वालों के लिए हाथ में काला बैंड, धड़ी या धागा पहनना खासा नुकसान करवा सकता है. 

फाइल फोटो

Wearing Black Thread Effects in Hindi: हाथ, पैर या गले में काला धागा पहनने के कई फायदे हैं. यह बुरी नजर से बचाता है. ज्‍योतिष शास्‍त्र में काला धागा पहनने को लेकर कई उपाय-टोटके बताए गए हैं. साथ ही अलग-अलग राशि के लोगों पर इससे होने वाले असर को लेकर भी बताया गया है. काले रंग का संबंध शनि से है, लिहाजा हाथ-पैर या शरीर के किसी अंग में काला धागा पहनना या काले रंग की घड़ी पहनना महत्‍वपूर्ण असर डालता है. ये असर शुभ या अशुभ कैसा भी हो सकता है. चूंकि आजकल हर कोई ब्‍लैक बैंड या ब्‍लैक स्‍मार्ट वॉच पहनकर घूम रहा है, ऐसे में यह जानना जरूरी है कि क्‍या वाकई आपके लिए ये फलदायी है या नहीं. 
 
हाथ में काला रंग पहनने के फायदे और नुकसान 
 
हाथ में काला धागा या घड़ी पहनना फायदा भी दे सकता है और नुकसान भी. कई लोग अभिमंत्रित करके काला धागा पहनते हैं, जिसका बड़ा असर जीवन पर होता है. ऐसा काला धागा कई तरह की नकारात्‍मक शक्तियों, संकटों से बचाव करता है. यदि कुंडली के ग्रह-नक्षत्र इसे सपोर्ट करें तो ऐसा काला धागा बहुत कमाल दिखाता है. शनि की कृपा से ऐसे जातक को खूब मान-सम्‍मान, शोहरत, धन-दौलत मिलती है. कई तरह की सेहत संबंधी समस्‍याओं से राहत मिलती है. वहीं कुछ लोगों को काला धागा पहनना कई तरह की मुश्किलें भी दे सकता है. ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार 2 राशि वाले लोगों को काला धागा पहनने से बचना चाहिए. आजकल लोग विभिन्‍न फीसर्च का फायदा लेने के लिए अधिकांश समय काले रंग की स्‍मार्ट वॉच या स्‍मार्ट बैंड पहने रहते हैं, उन्‍हें भी ऐसा करने से बचना चाहिए. ये लोग को अपनी राशि के अनुसार स्‍मार्ट वॉच या बैंड का चुनाव करना चाहिए. 

ये राशि वाले न पहनें काला धागा, स्‍मार्ट वॉच या बैंड 

मेष राशि: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि के स्वामी मंगल है. मंगल का शनि के साथ शत्रुता का भाव है. चूंकि काले रंग का संबंध शनि से है, ऐसे में मेष राशि वालों के लिए काले रंग का उपयोग नुकसान देता है. ऐसे जातकों को हाथ में ब्‍लैक कलर की वॉच, बैंड या धागा पहनने से बचना चाहिए. वरना जीवन में कई तरह की समस्‍याएं बनी रहती हैं. दुर्भाग्‍य झेलना पड़ता है. 

वृश्चिक राशि: इसी तरह वृश्चिक राशि के स्‍वामी भी मंगल ग्रह हैं. इस कारण इस राशि के जातकों के लिए भी शनि की बुरी नजर से बचकर रहना जरूरी है. इन लोगों को भी गलती से भी हाथ या पैर में काला धागा नहीं पहनना चाहिए. बल्कि काले रंग का कम से कम उपयोग करना चाहिए. वरना अनिष्‍ट होने की आशंका रहती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news