Year 2023: नए साल पर कर लें इन पत्‍तों से ये खास उपाय, पूरे साल दोनों हाथों से समेटेंगे पैसा!
Advertisement
trendingNow11486421

Year 2023: नए साल पर कर लें इन पत्‍तों से ये खास उपाय, पूरे साल दोनों हाथों से समेटेंगे पैसा!

Remedies for New Year 2023: नया साल सुखमय रहे, खूब सुख-समृद्धि दे, इसके लिए कुछ उपाय कर लेना बहुत काम आएगा. साल 2023 के पहले दिन अशोक की पत्तियों से जुड़े टोटके-उपाय करने से पूरे साल आपके पास खूब धन-दौलत रहेगी.

फाइल फोटो

Ashok ke Patte ke Upay: नए साल से ढेर सारी उम्‍मीदें होना लाजिमी है. यदि आप भी साल 2023 में खूब पैसा-तरक्‍की, सुख और सम्‍मान पाना चाहते हैं तो पहले ही दिन यानी कि 1 जनवरी 2023 को कुछ खास उपाय कर लें. अशोक के पेड़ की पत्तियों के ये उपाय आपको खूब लाभ देंगे. हिंदू धर्म में अशोक और आम के पेड़ की पत्तियों को बहुत शुभ माना गया है इसलिए खास मौकों और त्‍योहारों पर घर के मुख्‍य द्वार पर आम और अशोक के पेड़ की पत्तियों से वंदनवार लगाए जाते हैं. इसके अलावा लंकापति रावण ने जब माता सीता का हरण किया था, तो माता सीता ने लंका में अशोक वाटिका में ही आश्रय लिया था. आज हम अशोक के पत्‍तों के बेहद प्रभावी उपाय जानते हैं जो नए साल में आपका भाग्‍योदय कर सकते हैं. 

अशोक के पत्‍तों के उपाय 

पैसों की तंगी दूर करने का उपाय: यदि आप नए साल में पैसों की तंगी से निजात पाना चाहते हैं तो साल के पहले ही दिन मंदिर या पार्क में लगे अशोक के पेड़ की थोड़ी सी जड़ ले आएं. उसे धोकर और सुखाकर अपनी तिजोरी या धन स्‍थान पर रख लें. ऐसा करने से कभी धन-दौलत की कमी नहीं होगी. 

घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर करने के उपाय: यदि घर में बार-बार झगड़े-कलह होते हैं. धन हानि हो रही है, घर के लोगों की तरक्‍की में बाधा आ रही है तो साल के पहले दिन घर के मुख्‍य द्वार पर अशोक के पत्‍तों की माला का वंदनवार लगाएं. 3-4 दिन बाद इसे बदल दें. ऐसा 7 बार करें. इससे बड़ी राहत मिलेगी. 

विवाह में देरी से बचने का उपाय: किसी भी कारण के चलते शादी होने में देरी हो रही है या शादी के योग नहीं बन पा रहे हैं तो नए साल के पहले दिन अशोक के पत्‍तों वालों पानी से स्‍नान करें. इसके लिए अशोक के पेड़ के कुछ पत्‍ते लें, उन्‍हें धोकर नहाने के पानी में डाल लें और फिर इस पानी से स्‍नान करें. फिर इन पत्‍तों को किसी पीपल के पेड़ के पास साफ-सुथरे स्थान पर रख दें. जल्दी ही घर में शहनाइयां बजेंगी. 

सुखद दांपत्‍य जीवन पाने का उपाय: पति-पत्‍नी के बीच कोई समस्‍या  या मनमुटाव हो तो पति-पत्‍नी रोज अशोक के पेड़ को जल दें. इससे घर में सुख-शांति आएगी. साथ ही कई तरह के संकटों से बचाव होगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news