Astro Tips: सूर्यास्त के बाद किए गए ये काम बना देते हैं व्यक्ति को कंगाल, भूलकर भी न करें ऐसा
topStories1hindi1464530

Astro Tips: सूर्यास्त के बाद किए गए ये काम बना देते हैं व्यक्ति को कंगाल, भूलकर भी न करें ऐसा

Sunset Rules: ज्योतिष और वास्तु शास्त्र में सूर्यास्त के बाद कुछ कार्य न करने के नियम बताए गए हैं. ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि सूर्यास्त के बाद किए गए कुछ कार्य व्यक्ति को कंगाल और दरिद्र बना सकते हैं. इन्हें करने से नकारात्मक ऊर्जा का विकास होता है. 

 

Astro Tips: सूर्यास्त के बाद किए गए ये काम बना देते हैं व्यक्ति को कंगाल,  भूलकर भी न करें ऐसा

Sunset Niyam: हिंदू धर्म में सूर्योदय और सूर्यास्त के समय कई नियम बनाए गए हैं. इन नियमों का पालन न करने से घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. शास्त्रों में सूर्यास्त के बाद किन कामों को करने से परहेज करना चाहिए बताया गया है. अक्सर बड़े-बुजुर्गों से भी सुनते आ रहे हैं कि शाम के समय घर में झाड़ू नहीं लगानी चाहिए, चौखट पर न बैठें, नाखून न काटें जैसी कई चीजों के बारे में बताया गया है. मान्यता है कि सूर्यास्त के बाद वातावरण में सबसे ज्यादा नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. ऐसे में सूर्यास्त के बाद कुछ कामों को भूलकर भी न करें. ऐसा करने से व्यक्ति की तरक्की पर प्रभाव पड़ता है. 

सूर्यास्त के बाद भूलकर भी न करें ये काम

बाल, नाखून काटने से बचें

शास्त्रों के अनुसार सूर्यास्त के बाद नाखून, बाल, दाढ़ी आदि भूलकर भी न काटें. ऐसा करने से घर में नाकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. इतना ही नहीं, इस कारण व्यक्ति हमेशा कर्ज में डूबा रहता है और उसे छुटकारा नहीं मिल पाता. 

न छुएं पेड़-पौधे

अक्सर कहते सुना होगा कि सूर्यास्त के बाद पेड़-पौधों को छूना नहीं चाहिए. इतना ही नहीं, पेड़ों को शाम के बाद पानी देने से भी बतना चाहिए. कहा जाता है कि सूर्यास्त के बाद पेड़-पौधे सो जाते हैं. ऐसे में उन्हें छूने या फिर पत्तियां तोड़ने से वे नाराज हो जाते हैं. 

न धोएं कपड़े

शास्त्रों के अनुसार सू्र्यास्त के बाद कपड़ों को धोने से बचें. इतना ही नहीं, शाम के समय कपड़ों को सूखाने से भी परहेज करना चाहिए. मान्यता है कि सूर्यास्त के बाद नकारात्मक ऊर्जा वातावरण में होती है,जो कि कपड़ों में प्रवेश कर जाती है. इससे व्यक्ति के स्वास्थय पर बुरा प्रभाव पड़ता है.   

अंतिम संस्कार करना

गरुण पुराण में कहा गया है कि सूर्यास्त के बाद अंतिम संस्कार नहीं करने की बात कही गई है. इससे व्यक्ति को परलोक में कई कष्टों का सामना करना पड़ता है. इतना ही नहीं, अगले जन्म में व्यक्ति के अंगों में खराबी आ जाती है. इसलिए सूर्यास्त के बाद अंतिम संस्कार न करें. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news