August Grah Gochar: अगस्त में चमकेगा कुछ खास लोगों का भाग्य, इन ग्रहों का गोचर लाएगा बड़े बदलाव
Advertisement
trendingNow11778187

August Grah Gochar: अगस्त में चमकेगा कुछ खास लोगों का भाग्य, इन ग्रहों का गोचर लाएगा बड़े बदलाव

August Planet Transit 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नए माह की शुरुआत होते ही सभी राशि के जातक शुभ घटनाओं की उम्मीद लगा लेते हैं. बता देते हैं अगस्त में भी कुछ बड़े ग्रह गोचर करने जा रहे हैं. जानें इन ग्रहों के बारे में और इस दौरान किम राशि वालों को विशेष लाभ होगा. 

 

august grah gochar 2023

Planet Transit In August 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर निश्चित समय पर ग्रह अपना स्थान परिवर्तन करते हैं.सभी राशियों के जीवन में हर ग्रह का अपना महत्व है. अगस्त माह में कुछ बड़े ग्रह गोचर करने जा रहे हैं, जिसका प्रभाव सभी राशि के जातकों के जीवन पर देखने को मिलेगा. बता दें कि अगस्त में सूर्य, बुध, शुक्र और मंगल ग्रह अपना स्थान परिवर्तन करेंगे, जिसका शुभ और अशुभ प्रभाव सभी राशियों के जीवन पर दिखाई देगा. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब भी कोई ग्रह गोचर करता है, तो उसका शुभ और अशुभ प्रभाव सभी राशियों के जातकों के जीवन पर देखने को मिलता है. अगस्त में भी कुछ राशि वालों के जीवन में कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे. आइए जानते हैं अगस्त में ग्रहों के गोचर करे बारे में और राशियों पर पड़ने वाले उसके प्रभाव. 

अगस्त सूर्य गोचर 2023:  ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य को ग्रहों का राजा कहा जाता है और सूर्य को एक राशि से दूसरी राशि में जाने में 30 दिन का समय लगता है. सूर्य हर माह अपना राशि परिवर्तन करते हैं. 17 अगस्त 2023 को सूर्य सिंह राशि में प्रवेश कर कुछ राशि के जातकों को लाभ पहुंचाएंगे. इस दौरान मेष, सिंह आदि राशि के जातकों को लिए ये गोचर शुभ फलदायी रहने वाला है. 

अगस्त शुक्र गोचर 2023: शुक्र को धन-वैभव, विलासिता, सुख-समृद्धि का कारक ग्रह माना जाता है. किसी भी जातक की कुंडली में शुक्र के शुभ होने पर व्यक्ति को सभी प्रकार के भौतिक सुखों की प्राप्ति होती है. बता दें कि 7 जुलाई को शुक्र सिंह राशि में प्रवेश कर चुके हैं और 7 अगस्त की सुबह 10 बजकर 37 मिनट पर कन्या राशि में प्रवेश कर जाएंगे. इस दौरान कन्या, तुला और वृषभ राशि वालों को शुभ फलों की प्राप्ति होने वाली है. 

अगस्त मंगल गोचर 2023: ग्रहों के सेनापति मंगल भी अगस्त में अपना स्थान परिवर्तन करने वाले हैं. बता दें कि 1 जुलाई को मंगल ने सिंह राशि में प्रवेश किया था और 17 अगस्त को मंगल अपनी राशि परिवर्तन करेंगे. 17 अगस्त को मंगल कन्या राशि में प्रवेश कर जाएंगे, बता दें कि इस दौरान मेष और कन्या राशि वालों के जीवन में हर कार्य में सफलता हासिल करेंगे. बता दें कि मंगल को साहस, पराक्रम, भूमि-संपत्ति का कारक ग्रह माना गया है. 

7 अगस्त तक मिथुन समेत इन राशि वालों पर धन लुटाएंगी मां लक्ष्मी, इन दो ग्रहों की युति बनाएगी धनवान
 

Pradosh Vrat Daan: राशि के अनुसार करें इन चीजों का दान, मिलेगी धन-दौलत और अपार सफलता
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)     

Trending news