Budh Dosh Upay: कुंडली में कमजोर बुध ऐसे करता है प्रताड़ित, जानें बचने के उपाय
Advertisement
trendingNow11513788

Budh Dosh Upay: कुंडली में कमजोर बुध ऐसे करता है प्रताड़ित, जानें बचने के उपाय

Budh Dosh Remedies: कुंडली में किसी भी ग्रह के कमजोर होने या नीच में होने पर वे व्यक्ति के जीवन में कई तरह की समस्याएं उत्पन्न करने लगता है. बुध ग्रह के कमजोर होने के व्यक्ति को इन समस्याओं का सामना करना पड़ता है. जानें

 

फाइल फोटो

Budhwar Budh Dosh Upay: ज्योतिष शास्त्र में हर ग्रह का अपना अलग महत्व बताया गया है. किसी भी ग्रह के कुंडली में कमजोर होने पर व्यक्ति को जीवन में कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. बुध को व्यापार का दाता माना गया है. वहीं, बुध वाणी और कम्यूनिकेशन का प्रतिनिधित्व करता है. ज्योतिषीयों का कहना है कि अगर व्यक्ति की कुंडली में बुध की स्थिति सही नहीं होती, तो वे अपने विचारों को सही से नहीं रख पाता. इसके साथ ही कई अन्य परेशानियों का सामना करना पड़ता है. 

दिमागी रूप से कमजोर बनाता है बुध 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली में बुध के कमजोर होने से व्यक्ति दिमागी रुप से कमजोर हो जाता है. गणित में कमजोर रहता है. उसे चीजों को समझने में दिक्कत होती है. बता दें कि बुध को बुद्धिमत्ता, वाणी, सौंदर्य और धन का कारक ग्रह माना गया है. ऐसे में कमजोर बुध व्यक्ति को आर्थिक रुप से कमजोर करता है. साथ ही, व्यक्ति कर्ज के नीचे दबता चला जाता है. 

महिला रिश्तेदारों से कमजोर होते हैं संबंध 

ज्योतिषीयों का कहना है कि अगर कुंडली में बुध की स्थिति कमजोर है, तो व्यक्ति के महिला रिश्तेदार जैसे बहन, बुआ, मौसी आदि से संबंध खराब होने लगते हैं. इसके साथ ही बुध के कमजोर होने पर व्यक्ति के आत्मविश्वास में कमी आती है. व्यक्ति अपने ही निर्णयों पर संदेह करने लगता है. 

बुध को मजबूत करने के लिए करें ये उपाय 

अगर आपकी कुंडली में भी बुध ग्रह कमजोर है,तो व्यक्ति को बुधवार के दिन विधि-विधान के साथ गणेश जी की पूजा करनी चाहिए. इस दिन गणेश जी को उनके प्रिय मोदक का भोग  लगाएं. संभव हो तो इस दिन गणेश जी के मंदिर जाएं. गणेश जी की आरती करें और उन्हें फूल अर्पित करें. इसके साथ सच्चे मन से अपनी मुराद मांगे और उनका आशीर्वाद लें. इससे आपकी सभी मनोकामनाएं जल्द पूरी होंगी और गणेश जी की कृपा बरसेगी. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news