Budhwar ke Upay: बुधवार के ये 4 उपाय बना सकते हैं करोड़पति! करियर में मिलती है सफलता, समाज में मिलता सम्मान
Advertisement
trendingNow11920015

Budhwar ke Upay: बुधवार के ये 4 उपाय बना सकते हैं करोड़पति! करियर में मिलती है सफलता, समाज में मिलता सम्मान

Budhwar Ke Tips: ​अगर आपके काम बनते-बनते अटक जाते हैं तो आप आज भगवान गणेश से जुड़े 4 विशेष उपाय करके अपनी किस्मत चमका सकते हैं. 

Budhwar ke Upay: बुधवार के ये 4 उपाय बना सकते हैं करोड़पति! करियर में मिलती है सफलता, समाज में मिलता सम्मान

Budhwar Ke Totke: भगवान गणेश को सभी देवी-देवताओं में प्रथम पूज्य माना गया है. कोई भी मांगलिक या शुभ कार्य हो, बिना गणपति पूजा के शुरु नहीं किया जाता. कहते हैं कि जिस व्यक्ति पर भगवान गणेश (Lord Ganesha) की कृपा हो जाए, उसे जीवन में कभी किसी चीज की समस्या नहीं रहती. बुधवार का दिन भगवान गणेश की आराधना का माना जाता है. मान्यता है कि इस दिन कुछ विशेष उपाय करने से भगवान गणेश और मां लक्ष्मी दोनों की कृपा बरसती है. आज हम ऐसे ही 4 विशेष उपायों से आपको अवगत करवाते हैं, जिन्हें करने से आपको नौकरी-कारोबार में जबरदस्त तरक्की मिलने लग जाएगी. 

बुधवार को भगवान गणेश के उपाय (Budhwar ke Upay)

आर्थिक तंगी दूर करने के लिए

अगर किसी जातक की कुंडली में बुध दोष हो जाए तो उसे आजीवन धन की तंगी झेलनी पड़ती है. इस बुध दोष (Budhwar ke Upay) से मुक्ति पाने के लिए उसे बुधवार को भगवान गणेश (Lord Ganesha) और मां लक्ष्मी के साथ बुध देव की विधि-विधान से पूजा करनी चाहिए. ऐसा करने से घर में धीरे-धीरे धन की आवक बढ़ जाती है. 

करियर की गाड़ी आगे बढ़ाने के लिए

जिन जातकों को जॉब में उम्मीद के अनुसार सफलता नहीं मिल रही है या वे वर्षों से एक ही पोस्ट पर अटके हुए हैं, उन्हें बुधवार (Budhwar ke Upay) के दिन गाय को हरा चारा खिलाना चाहिए. साथ ही जरूरतमंदों को हरी चीजों का दान देना चाहिए. ऐसा करने से उनके भाग्य के बंद दरवाजे खुल जाते हैं और करियर तेजी से दौड़ने लगता है. 

काम में सफलता पाने के लिए

अगर आप किसी काम के बाहर जा रहे हैं और चाहते हैं कि उस काम में निश्चित रूप से सफलता मिले तो घर से निकलते वक्त भगवान गणेश की पूजा अवश्य करें. इस पूजा में गणपति (Lord Ganesha) को दुर्वा घास अर्पित करना न भूलें. यह घास दिखते ही भगवान गणेश का चेहरा खिल जाता है. ऐसा करने वालों पर उनकी कृपा बरसती है. 

घरेलू कलह से मुक्ति के लिए

आपके घर में कोई बीमार है या गृह क्लेश से आप परेशान हो चुके हैं तो बुधवार (Budhwar ke Upay) को भगवान गणेश की पूजा करते समय अपने माथे पर तिलक लगाएं. भगवान गणेश (Lord Ganesha) को मोदक यानी लड्डू अर्पित करें. ज्योतिष शास्त्री कहते हैं कि इस उपाय को करने से जातक के सारे दोष दूर हो जाते हैं और उसका घर खुशहाल बन जाता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news