Monthly Horoscope: इन 3 राशियों को अक्टूबर में फेस करनी होगी चुनौतियां, आर्थिक जीवन में आएंगी परेशानियां
Advertisement

Monthly Horoscope: इन 3 राशियों को अक्टूबर में फेस करनी होगी चुनौतियां, आर्थिक जीवन में आएंगी परेशानियां

October Horoscope: अक्टूबर में अनचाही यात्राएं भी जीवन स्तर को प्रभावित कर सकती हैं.  घर में सुख-समृद्धि और अच्छा तालमेल बनाकर रखें. परिवार में समायोजन रखते हुए एक दूसरे से बातचीत जारी रखें.

 

मासिक राशिफल

October 2023 Horoscope: अक्टूबर का महीना शुरू हो चुका है. ऐसे में सभी लोगों को यह जानने कि उत्सुकता होगी कि उनके लिए नया माह कैसा रहेगा. अक्टूबर माह में बेवजह के खर्चे परेशान कर सकते हैं. इस महीने बचत की कोई गुंजाइश नजर नहीं आ रही है. पारिवारिक जीवन में भी चुनौतियां आएंगी. घरवालों के प्रति स्नेह कम होगा. इस महीने में आर्थिक जीवन और आपसी संबंधों पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है. पैसा कमाने में कुछ कठिनाई हो सकती है.

मकर राशि

मकर राशि के लोगों को अक्टूबर माह में बेवजह के खर्चे परेशान कर सकते हैं. इस महीने बचत की कोई गुंजाइश नजर नहीं आ रही है. इस बात की भी संभावना है कि किसी यात्रा के दौरान धन हानि हो जाए. घर में रखी हुई कोई कीमती वस्तु खो सकती है, इसलिए सभी सामानों की हिफाजत के लिए  सावधान रहना होगा. ग्रहों के कारण पारिवारिक जीवन में आपको उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. कुछ मुश्किलों के साथ ही संपत्ति से जुड़े विवाद पैदा हो सकते हैं. इन समस्याओं के चलते घर की शांति भंग हो सकती है. सदस्यों के बीच सामंजस्य की कमी हो सकती है, ज्वाइंट फैमिली वाले खासतौर पर अलर्ट रहें क्योंकि अहंकार के चलते परिवार में सदस्यों की बातचीत बंद होकर अलगाव की स्थिति आ सकती है. ऐसे में आपको सलाह है कि परिवार में समायोजन रखते हुए एक दूसरे से बातचीत जारी रखें. बातचीत से हर समस्या का हल निकल आता है. आपकी समझदारी ही इस समस्या का उचित हल निकालने में काम आएगी. वैवाहिक जीवन में उतार-चढ़ाव आ सकता है लेकिन कोई बड़ी समस्या की संभावना नहीं है.

कुंभ राशि

कुंभ राशि के लोगों के पारिवारिक जीवन में भी चुनौतियां आएंगी. घरवालों के प्रति स्नेह कम होगा. परिवार में सदस्यों के बीच कुछ गलतफहमियां पैदा हो सकती हैं, जिसके कारण सामंजस्य टूटता दिखेगा और मन में अहंकार का भाव आएगा. ऐसे में सलाह दी जाती है कि घर में सुख-समृद्धि और अच्छा तालमेल बनाकर रखें, ताकि शांति का माहौल बना रहे. परिवार के बड़ों के बीच टकराव की स्थिति बन सकती है और आपसी प्रेम ध्वस्त होता दिखेगा. वैवाहिक रिश्ते में भी खिंचाव आने की आशंका है.

मीन राशि

मीन राशि के लोगों को इस महीने में आर्थिक जीवन और आपसी संबंधों पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है. पैसा कमाने में कुछ कठिनाई हो सकती है. इसके साथ ही  अनचाही यात्राएं भी जीवन स्तर को प्रभावित कर सकती हैं. पारिवारिक जीवन में समस्याएं देखने को मिल सकती हैं और सुख की कमी भी महसूस हो सकती है. सदस्यों के बीच सामंजस्य की कमी हो सकती है. वाद-विवाद की नौबत आ सकती है जिसके कारण अशांति का वातावरण पैदा हो सकता है. फिर भी कुछ समय के बाद पारिवारिक समस्याओं में कुछ कमी आएगी और अच्छे संबंध स्थापित होंगे.फैमिली में एक दूसरे का सहयोग करें जिससे चीजें नियंत्रित रहें. जो शादी शुदा लोगों को दांपत्य जीवन में संतुष्टि का अनुभव हो सकता है. जीवन साथी से सरप्राइज मिल सकता है और इससे खुशनुमा माहौल बना रहेगा.

कंगाल बना देती हैं किचन में रखी ये चीजें, तुंरत करें बाहर
krishna katha: जब भगवान श्रीकृष्ण ने देखा अपने भक्त का कटा सिर, तब दुखी मन से किया ये काम

Trending news