चंद्र ग्रहण के लिए उल्‍टी गिनती शुरू, जानें इन राशि वालों पर पड़ेगा सबसे ज्‍यादा असर
Advertisement
trendingNow11671364

चंद्र ग्रहण के लिए उल्‍टी गिनती शुरू, जानें इन राशि वालों पर पड़ेगा सबसे ज्‍यादा असर

Chandra Grahan 2023 Date and Time: साल का पहला चंद्र ग्रहण 5 मई 2023 को लगने जा रहा है. यह ग्रहण उपच्‍छाया चंद्र ग्रहण होगा और 3 राशि वालों के लिए बेहद शुभ रहेगा.

फाइल फोटो

Chandra Grahan 2023 mein kab hai: साल का पहला सूर्य ग्रहण अप्रैल महीने में लग चुका है और अब 5 मई को साल 2023 का पहला चंद्र ग्रहण लगने जा रहा है. यह चंद्र ग्रहण 5 मई 2023 की रात 08.45 पर शुरू होगा और 06 मई 2023 की मध्‍यरात्रि 1.00 बजे समाप्‍त होगा. हालांकि यह चंद्र ग्रहण भारत में नजर नहीं आएगा इसलिए इसका सूतक काल मान्‍य नहीं होगा. वैशाख पूर्णिमा के दिन लग रहा ये चंद्र ग्रहण उपछाया चंद्र ग्रहण होगा. वैशाख पूर्णिमा के दिन ही बुद्ध पूर्णिमा मनाई जाती है. यह चंद्र ग्रहण कुछ राशि वालों को बहुत लाभ देगा. आइए जानते हैं किन राशि वालों के लिए यह चंद्र ग्रहण बेहद शुभ रहेगा. 

इन राशियों के लिए शुभ है चंद्र ग्रहण 2023 

मिथुन राशि (Gemini)-  साल 2023 का पहला चंद्र ग्रहण मिथुन राशि वालों को लिए बहुत भाग्यशाली साबित हो सकता है. इन लोगों को नौकरी में उन्‍नति मिल सकती है. आय बढ़ सकती है. नई नौकरी खोज रहे लोगों को सफलता मिल सकती है. व्‍यापारियों के लिए भी समय अच्‍छा है. मुनाफा होगा. विदेश यात्रा पर जा सकते हैं. 

सिंह राशि (Leo) - सिंह राशि वालों को यह चंद्र ग्रहण लाभ देगा. आप अपने लक्ष्‍य को पूरा करने में सफल रहेंगे. बड़ी कामयाबी मिलने के योग हैं. परीक्षा-प्रतियोगिता में सफलता मिल सकती है. किसी महत्‍वपूर्ण मामले में आपके पक्ष में फैसला आ सकता है. धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी. तनाव-परेशानियों से राहत मिलेगी.  

मकर राशि (Capricorn) - मकर राशि वालों को भी यह चंद्र ग्रहण जमकर लाभ देगा. हालांकि इन पर शनि की साढ़े साती चल रही है लेकिन यह समय इन जातकों को करियर में तरक्‍की करने के मौके देगा. आय बढ़ेगी. संपत्ति बढ़ेगी. रुका हुआ पैसा मिलेगा. एक से अधिक स्‍त्रोतों से कमाई करने के मौके मिलेंगे. कार्यस्थल पर मान-सम्मान बढ़ेगा.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news