Horoscope Today: इस राशि के लोगों को मिलेगा किस्मत का साथ, बनेगा दिन खास; पढ़ें आज का राशिफल
Advertisement
trendingNow11352876

Horoscope Today: इस राशि के लोगों को मिलेगा किस्मत का साथ, बनेगा दिन खास; पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: वृष राशि के जो लोग फाइनेंस से जुड़ी नौकरी में जुड़े हैं, उनके सामने कुछ परेशानियां आ सकती हैं. तुला राशि के लोगों को ऑफिस के काम के सिलसिले में यात्रा पर जाना पड़ सकता है.

 

आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 16 September: शुक्रवार को कन्या राशि के लोग नौकरी को लेकर परेशान हैं तो अब बहुत परेशान न हों, आप लोगों की स्थितियां ठीक होती दिखाई दे रही हैं. वहीं, मीन राशि के लोगों के मित्रगण उनकी किसी बात पर नाराज हो सकते हैं, किंतु मित्रों को नाराज नहीं होने देना चाहिए, उन्हें मनाइए.

मेष- इस राशि के लोग अपने ऑफिस में प्रेम सौहार्द से काम करें, छोटी-छोटी बातों पर विवाद करने का क्या औचित्य, अहम को बीच में न आने दें. व्यापार तो चलेगा ही, आपके मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी, लेकिन कार्य न बन पाने पर क्रोध आ सकता है, जिस पर कंट्रोल करना होगा, यह व्यापार के लिए अच्छा नहीं होगा. युवा धन की बर्बादी न करें, क्योंकि धन की बर्बादी उन्हें आर्थिक तंगी की ओर ले जा सकती है. परिवार में किसी सदस्य का जन्मदिन है तो उसे उत्साह के साथ मनाएं, कुछ धूम-धड़ाका भी कर सकते हैं. स्वास्थ्य को लेकर आज का दिन सामान्य ही रहेगा, लेकिन लापरवाही करने पर समस्या पैदा हो सकती है. धार्मिक क्षेत्र में अपनी अभिरुचि बढ़ाएं और यदि कहीं धार्मिक कार्य हो तो उसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा लें.

वृष- वृष राशि के जो लोग फाइनेंस से जुड़ी नौकरी में जुड़े हैं, उनके सामने कुछ परेशानियां आ सकती हैं, किंतु धैर्य से उनका हल तलाशें. व्यापारियों का कारोबार में निवेश के बारे में प्लान तैयार होगा. आर्थिक स्थिति के लिए आज का दिन शुभ है. युवाओं को अपने कार्यों को पूरा करने के लिए कुछ चुनौतियां महसूस होंगी, इनका डटकर मुकाबला कीजिए. दांपत्य जीवन में मानसिक तनाव से गुजरना पड़ सकता है, दांपत्य जीवन का तनाव दूर करने के बारे में विचार करना चाहिए. शरीर का मुख्य आधार हृदय है, इसलिए हृदय रोगी अपने खानपान पर ध्यान रखें, ताकि उनका हृदय मजबूत बना रहे. धार्मिक विचार रखना और कार्यक्रमों में भाग लेना तो अच्छा है, किंतु धर्म के साथ कर्म को भी जोड़कर चलना चाहिए. समाज की सेवा में समय दें.

मिथुन- इस राशि के लोगों का मन अशांत हो सकता है, महत्वपूर्ण कार्यों में ध्यान लगाएं, आय से अधिक खर्च होने की आशंका है. कारोबारी सहयोगियों के साथ विवाद करने से बचें, व्यापारी पैसों के लेनदेन को लेकर भी सजग रहें और नकदी के मामले में रकम अवश्य गिनें. दिन का प्रारंभ युवा गर्मजोशी के साथ करें और सैन्य विभाग में जाने की तैयारी करने वालों को कठिन मेहनत करनी होगी. सबसे पहले आपको अपने मन से नकारात्मक विचारों का त्याग करना होगा. सभी लोगों से प्रेमपूर्वक व्यवहार करें. किसी भी तरह की एलर्जी होने की आशंका है, कोई भी दवा बिना डॉक्टर की सलाह के न लें. मित्रों व परिजनों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा, जिससे सभी काम बनते चले जाएंगे. 

कर्क- कर्क राशि के लोग अपने कार्य के प्रति उत्साहित रहें, उनके आत्मविश्वास में कुछ कमी आ सकती है. व्यापार करते हैं तो अपने स्वभाव में विनम्रता लाने का प्रयास करें, यही आपकी पहचान है और यह स्वभाव ही आपको व्यापार में लाभ दिलाएगा. युवा अपनी वाणी को बहुत ही कलात्मक रखें, किसी से भी विनम्रता, मृदुलता के साथ बात करेंगे तो आप लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बने रहेंगे. शुभकामना देने और मिठाई खाने-खिलाने का समय आने वाला है, आपके कुल की तरफ से कोई शुभ समाचार आ सकता है. कुछ बीमारियों में घरेलू नुस्खों का प्रयोग नहीं करना चाहिए, एलर्जी और सांस लेने में दिक्कत है तो डॉक्टर से संपर्क स्थापित करें. आर्थिक तंगी को लेकर परेशान तो हैं, किंतु जरा पुराने दिनों का आकलन करेंगे तो पता लगेगा यह उन्हीं दिनों का परिणाम है.

सिंह- इस राशि के लोगों को ऑफिस में पारिवारिक वातावरण मिलेगा, उनके रुके हुए सभी महत्वपूर्ण कार्य बनेंगे. फुटकर व्यापारियों को अपना व्यापार बढ़ाने की ओर फोकस करना होगा, कोई नया प्लान बनाना होगा. छोटे बच्चों को अभिभावक ऐसे गेम खिलाएं, जिनसे उनका दिमाग विकसित हो, छोटी उम्र में यह आवश्यक है. परिवार में चाचा या ताऊ से किसी मामले को लेकर विवाद की आशंका दिख रही है, सभी के साथ प्रेम से रहने में ही लाभ है. जो लोग पेट के विभिन्न रोगों से पीड़ित हैं, उन्हें अब इस तकलीफ में आराम मिलेगा, लेकिन परहेज जारी रखें. आपको सामाजिक कार्य अच्छा लगता है, इसलिए सामाजिक कार्यों में ऊर्जा काफी हद तक देखने को मिलेगी.

कन्या- कन्या राशि के लोग नौकरी को लेकर परेशान हैं तो अब बहुत परेशान न हों, आप लोगों की स्थितियां ठीक होती दिखाई दे रही हैं. व्यापारियों की परिस्थितियों में जल्द ही परिवर्तन होगा, लेकिन उन्हें मेहनत करने में कोई कमी नहीं करनी चाहिए. दूसरों की कड़वी बातें युवाओं के दिल को चोट पहुंचा सकती हैं, ऐसे लोगों से दूर रहें और खुद भी मीठा बोलें. परिवार के लोगों का विवाद सुलझाने में आपको बीच-बचाव करना पड़ सकता है, निर्णय सोच समझकर निष्पक्ष ही दीजिए. मौसम में उमस और गर्मी है तो उससे बचाव रखें, धूप से बचाव के लिए चश्मा और कैप का इस्तेमाल कर सकते हैं. स्वयं मान-सम्मान पाना चाहते हैं तो आपको दूसरों के साथ भी अच्छा व्यवहार की करना चाहिए. 

तुला- इस राशि के लोगों को ऑफिस के काम के सिलसिले में यात्रा पर जाना पड़ सकता है. ऑफिस में स्टाफ कम होने से तनाव रहेगा. रेस्टोरेंट के व्यापारी वहां के मैनेजमेंट के साथ कार्यस्थल की साफ-सफाई का भी ध्यान रखें, सफाई से ही ग्राहक आकर्षित होते हैं. स्थितियां बदल रही हैं, इसलिए युवाओं की मानसिक चिंता में भी कमी आती दिखाई देगी. व्यापारी वर्ग की दैनिक आय में अच्छी वृद्धि होगी. परिवार के साथ भजन कीर्तन का आनंद ले सकते हैं. बदहजमी यानी अपच की समस्या आपको आज परेशान कर सकती है, इसलिए खानपान में विशेष सावधानी बरतें. सामाजिक गतिविधियों में सक्रिय रहने के साथ ही यदि आर्थिक सहयोग देने की स्थिति बने तो पीछे न हटें और आगे बढ़कर हिस्सा लें.

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोगों को सैन्य विभाग जॉब मिलने की संभावना है और जो लोग पहले से ही यहां पर काम कर रहे हैं, उन्हें प्रमोशन मिल सकता है. फार्मा का कारोबार करते तो पूंजी निवेश के लिए यह उपयुक्त समय है, निवेश से आर्थिक लाभ होगा. अपने वरिष्ठों की बातों को बिना सुने न बोलें, यह उचित भी नहीं होता है और वह नाराज भी हो सकते हैं. जीवनसाथी की बातों को महत्व दें, किन्हीं गंभीर विषयों पर उनसे महत्वपूर्ण राय मिल सकती है, जो आपके लिए कारगर होगी. अपने खानपान में बहुत ठोस पदार्थों से दूरी बनाकर रखें, तरल पदार्थों का सेवन बढ़ाना होगा, यह आपके स्वास्थ्य के लिए ठीक रहेगा. सामाजिक मामलों में आपकी सक्रियता बढ़ेगी, क्योंकि सामाजिक गतिविधियों में आपकी रुचि बढ़ेगी.

धनु- इस राशि के लोग अपने सहयोगियों से आपसी सहयोग का ही व्यवहार करें, ऐसा करना आपके लिए लाभकारी होगा. फुटकर के व्यापारी आज सोचा हुआ मुनाफा कमाने में कुछ पीछे रह सकते हैं, इसे लेकर तनाव न लें, आगे से ग्राहकों को आकर्षित करने की कोई नई योजना बनाएं. युवा अपने पढ़ाई से संबंधित नोट्स अभी से बनाते चलें, भविष्य में यह बेहद उपयोगी साबित होंगे. परिवार में मां या मां तुल्य महिला की जरूरतों का भी ख्याल रखें और कुछ देर उनके साथ व्यतीत कर उनके हालचाल लें. यदि आपकी सर्जरी होने वाली है और डॉक्टर ने सर्जरी के पहले कुछ सावधानियां बताई हैं तो उनका पालन अवश्य करें. सहयोगियों की कमी के चलते अधिकांश कार्यभार आपके ऊपर ही होगा, आराम से करिए.

मकर- मकर राशि के लोगों को कार्यस्थल पर लाभ लेने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाना होगा, कार्य का भार कुछ परेशान करने वाला हो सकता है. कारोबारी लाभ के प्रति अपना फोकस बनाए रखें, तभी वह मुनाफा कमा सकेंगे, हार्डवेयर के व्यापारियों को अच्छा लाभ होगा. युवा पैसे के लेन-देन को लेकर सजग रहे. युवाओं ने नया व्यवसाय शुरू किया है तो पूरी तरह से सावधानी बरतें. परिवार में यदि लोगों के आपसी संबंध बिगड़ गए हैं तो उसे यूं ही न पड़े रहने दें, संबंधों को सुधारें, ऐसा करना लाभकारी रहेगा. स्वास्थ्य को लेकर स्थितियां विपरीत रहने वाली हैं, इसलिए हर तरह से सेहत के लिए सावधान रहने की जरूरत है. आज का दिन कुछ खट्टा-मीठा रहने वाला है, लेकिन इससे प्रभावित होने की जरूरत नहीं है, बल्कि लोगों से मिलना जुलना जारी रखें.

कुंभ- इस राशि के लोग अपने ऑफिस के नियमों का पालन करें, ऑफिस में छोटी-छोटी बातों को लेकर वाद-विवाद हो सकता है, जिसे बचाने का प्रयास करना चाहिए. आर्थिक उतार-चढ़ाव भरी स्थितियां तो व्यापार में होती ही रहती हैं, किंतु इनसे विचलित होने की बजाय धैर्य रखना चाहिए. युवाओं को अपनी वाणी में सौम्यता लानी चाहिए, यदि उनकी वाणी में सौम्यता नहीं है तो इसका असर उनके कार्य पर पड़ेगा. परिवार में छोटे-मोटे मामलों में मतभेद होने की आशंका है, किंतु आप सामंजस्य से इस स्थिति को टाल सकते हैं. पुराने रोगों के प्रति अलर्ट रहना होगा नहीं तो वह रोग फिर से उभर सकते हैं, सावधानी करते हुए आप इसे बचा सकते हैं. विद्यार्थियों की बौद्धिक क्षमता में विकास होगा और और वह अपनी क्षमता का अच्छा प्रदर्शन भी कर सकेंगे.

मीन- मीन राशि के लोगों को टीम को लीड करने का मौका मिल सकता है, एक साथ कई कार्यों को कर पाने में सफल होंगे. व्यापारियों को आर्थिक नुकसान हो सकता है, जो उनकी परेशानियों का कारण बनेगा, उन्हें व्यापार की स्ट्रेटजी बदलनी होगी. युवाओं को अपना कुछ समय दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ बिताना चाहिए, इससे मूड भी बदल जाएगा. घर में सास-बहू के बीच किसी भी बात को लेकर तनाव हो तो राई का पहाड़ न बनने दें और मामले को शांति से निपटाएं. सिर दर्द को लेकर अलर्ट रहें और बहुत अधिक तनाव न लें, अन्यथा परेशान होना पड़ सकता है. मित्रगण आपकी किसी बात पर नाराज हो सकते हैं, किंतु मित्रों को नाराज नहीं होने देना चाहिए, उन्हें मनाइए.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news