Rashifal 9 April 2023: डूब सकता है मकर राशि वालों का पैसा, 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा रविवार का दिन
Advertisement
trendingNow11644572

Rashifal 9 April 2023: डूब सकता है मकर राशि वालों का पैसा, 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा रविवार का दिन

Rashifal 9 April 2023, Sunday: मीन राशि के लोग कार्यस्थल पर रिलैक्स होते हुए अपने रुके हुए कार्यों को पूरा करने पर जोर दें. आज के दिन व्यापारियों को धैर्य का परिचय देना होगा, संयमित  होकर कार्य करने पर प्लानिंग सफल होगी. ऐसे युवा जो कोई प्रोफेशनल कोर्स करना चाहते हैं, तो उन्हें शिक्षा ग्रहण करने के लिए अभी से प्लानिंग शुरू कर देनी चाहिए. 

Rashifal 9 April 2023: डूब सकता है मकर राशि वालों का पैसा, 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा रविवार का दिन

Horoscope Today 09 April 2023, Rashifal, Daily Horoscope: रविवार को कन्या राशि के लोग ऑफिशियल महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले किसी शुभ चिंतक की सलाह अवश्य लें, निर्णय लेने में किसी भी तरह की जल्दबाजी मत करें वहीं मीन राशि के व्यापारियों को आज के दिन धैर्य का परिचय देना होगा, संयमित  होकर कार्य करने पर प्लानिंग सफल होगी.

मेष - इस राशि के जो लोग अपने करियर में  रिसर्च का काम कर रहे हैं, आज के दिन उन लोगों के काम पूरे होने की प्रबल संभावना  है. ग्रहों की स्थिति व्यापारी वर्ग के लिए प्रतिकूल होने पर आज उन्हें पैसों से जुड़े मामले में उलझने से बचना होगा, साथ ही उधार के लेन-देन से भी बचें. आज के दिन युवा वर्ग के स्वभाव में क्रोध की अधिकता रहें , जिस कारण उन्हें छोटी छोटी बात पर भी क्रोध आ जाए. यदि किसी बात को लेकर जीवनसाथी नाराज हो गए है तो, उन्हें तत्काल ही मना लीजिए अन्यथा बात बढ़ सकती है. सेहत की बात करे तो आपको खानपान में पौष्टिक आहार को प्राथमिकता देनी चाहिए, सादा और पौष्टिक आहार आपकी प्रतिरोधक क्षमता को मजबूत करेगा.

वृष - वृष राशि के जो लोग बैंक में कार्यरत हैं उनको कार्यों में तेजी लानी चाहिए, काम में ढिलाई पेंडिंग कार्यों की लिस्ट को लंबी करा सकती है. जो लोग स्टेशनरी संबंधित व्यापार करते हैं उनको एकेडमी से बड़ी मात्रा में माल सप्लाई  का ऑर्डर मिल सकता है, जिसके चलते आपको लाभ मिलने की संभावना है. आज का सारा दिन रचनात्मक कार्यों को करने में लग सकता है, जिससे आपकी कला में और भी सुधार होगा. पारिवारिक महत्वपूर्ण मुद्दे को लेकर मीटिंग हो सकती है, मीटिंग के दौरान ही परिवार में लोगों के बीच तालमेल बिगड़ सकता है. सेहत की दृष्टि से आपकी मानसिक क्षमता पूर्ण है शारीरिक क्षमता को बढ़ाने के लिए प्रयास करने होंगे.

मिथुन - इस राशि के लोगों को आज के दिन ऑफिस में ज्यादा देर तक काम करना पड़ सकता हैं. ऐसे में मेहनत करने से अपने कदम पीछे  न  हटाएं. व्यापारी वर्ग को आज अपने भाग्य का पूरा साथ मिलने वाला है, इसलिए  आपकी कड़ी मेहनत का पूरा फल तो मिलेगा ही साथ ही काम भी सरलता से कर पाएंगे. युवाओं को अपने दृष्टिकोण में परिवर्तन लाना होगा, इसलिए वह सकारात्मक पहलुओं को देखें न की नकारात्मक चीजों पर गौर करें. आज के दिन पारिवारिक सदस्यों की ऐसी बातों पर अधिक चिंता न करें, जो आपको बुरी लग जाती हैं. नकारात्मक लोगों और बातों दोनों से  ही खुद को दूर रखें. स्वास्थ्य का ध्यान देते हुए बहुत अधिक ठंडी चीजों का सेवन न करें, वरना आप सर्दी, खांसी की चपेट में आ सकते हैं.

कर्क - कर्क राशि के लोगों पर कार्यस्थल पर मानसिक तौर पर दबाव रहने वाला है, तो वही दूसरी ओर आपको अधिक क्रोध करने से बचना होगा. जो लोग लोहे का या स्क्रैप का काम करते है, उनके लिए आज का दिन बहुत अच्छा जाने वाला है. ऐसे युवा जो सामाजिक कार्यों से जुड़े है, आज के दिन उनके मान-सम्मान में वृद्धि होने की पूर्ण संभावना है. पारिवारिक सदस्यों को खुश रखना ही आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए, हर संभव प्रयास करें जिससे घर के सदस्य खुश रहें. ठंडी खाने पीने की चीजों से खुद को दूर रखें, क्योंकि सर्दी खांसी होने की आशंका है जिसके चलते चेस्ट इंफेक्शन होने की भी आशंका है.

सिंह - इस राशि के लोगों के ऑफिशियल कार्य न होने पर कुछ चिंतित हो सकते है, जिससे आप खामखा की उलझनों में फंसकर कार्य को बिगाड़ सकते हैं. वर्तमान समय में व्यापारियों को कारोबार से संबंधित प्लानिंग करने पर फोकस करना चाहिए, जिससे आपके व्यापार का विस्तार हो सके. युवाओं के मन में दिन की शुरुआत से ही अज्ञात भय बना रहेगा, जिस कारण उनका किसी कार्य को करने में मन नहीं लगेगा. यदि संभव हो तो किसी जरूरतमंद की मदद करें, तथा अनुसार दान भी करें. ग्रहीय स्थिति को देखते हुए बाहर के खाने से परहेज करना उत्तम रहेगा, अन्यथा स्टमक की समस्या से परेशान हो सकते हैं. 

कन्या - कन्या राशि के लोग ऑफिशियल महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले किसी शुभचिंतक की सलाह अवश्य लें, निर्णय लेने में किसी भी तरह की जल्दबाजी मत करें. जो लोग खाद्य पदार्थों से जुड़ा काम करते है उन्हें लाभ होता दिखाई दे रहा है, ऐसे आगे भी अपनी मेहनत को बरकरार रखें. युवा वर्ग को अनावश्यक क्रोध करने से  बचना होगा, अन्यथा आक्रोश में आकर अपना ही नुकसान कर बैठेंगे. किसी महत्वपूर्ण विषयों पर घर वालों के साथ बैठकर बात करें, क्योंकि निर्णय लेते समय सभी के मतो को ध्यान में रखना आवश्यक है. जो लोग पहले से रोग ग्रस्त हैं, वह लोग इंफेक्शन से बचकर रहें. लापरवाही के चलते बीमारी बढ़ने की आशंका है. 

तुला - इस राशि के लोग अपनी ओर से सभी कार्य को त्रुटि मुक्त करने की कोशिश करें, जिससे आप सभी लोगों का दिल जीतने में सफल रहेंगे. वर्तमान समय में व्यापारियों को बड़े निवेश से बचते हुए छोटे निवेश करने पर जोर देना चाहिए, क्योंकि बड़े निवेश से नुकसान होने की आशंका है. युवाओं को इस समय क्रिएटिव कामों को करने पर जोर देना चाहिए, यह समय प्रतिभा को निखारने का है. किसी लग्जरी वस्तु के लिए कर्ज लेने से बचना चाहिए, आज का लिया गया कर्ज भविष्य के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है. सेहत की दृष्टि  से नसों में खिंचाव होने की आशंका है, जिसके चलते आप सारा दिन दर्द से परेशान हो सकते हैं. 

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के लोगों का ऑफिस में कार्य का मैनेजमेंट अच्छा रहेगा, तो वही दूसरी ओर सहकर्मियों से बेवजह का विवाद करने से भी बचना होगा. व्यापारी वर्ग मानसिक तौर पर खुद को फ्री रखने के लिए काम के बीच में कुछ देर का ब्रेक भी लेते रहे, इस खाली समय को रुचि पूर्वक कार्य करने में व्यतीत करें. युवा वर्ग करियर में उन्नति के लिए यदि कोई प्रोफेशनल कोर्स करना चाहते हैं तो, एडमिशन लेने के लिए आज का दिन उत्तम है. आज के दिन धर्म-कर्म पर ध्यान देना चाहिए, संध्या में परिवार संग रामचरितमानस का पाठ भी कर सकते हैं. सेहत को लेकर लापरवाही बिल्कुल भी न दिखाएं, क्योंकि अचानक से सेहत में गिरावट देखने को मिल सकती है. 

धनु - इस राशि के जो लोग डिजाइनिंग से संबंधित कार्य करते हैं उनके लिए आज का दिन विशेष है, किसी बड़ी कंपनी में डिजाइनिंग का कार्य सौंपा जा सकता है. दवा से संबंधित या अनाज से संबंधित काम करने वालों को लाभ होता दिखाई दे रहा है. युवा वर्ग अपने टैलेंट को महत्व देते हुए उन्हें उसे निखारने पर काम करना चाहिए, इसलिए अपना कीमती समय कलात्मक कार्यों को करने में खर्च करें. किसी करीबी रिश्तेदार के यहां मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने का निमंत्रण मिल सकता है, जिसमें आपको शामिल भी होना चाहिए. सेहत में इस दौरान अनिद्रा स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है, नींद पूरी हो इस पर विशेष ध्यान दें. 

मकर - मकर राशि के लोग वर्क लोड ज्यादा होने पर काम को समय पर खत्म करने के लिए सहकर्मियों की मदद ले सकते हैं. आज के दिन खुदरा व्यापारी जितना हो सके नकद माल बेचे और उधारी पर माल देने से बचें, क्योंकि आज के दिन दिया हुआ धन डूब सकता है. ऐसे युवा जो ज्ञान के आदान-प्रदान से संबंधित कार्य करते हैं या पेशे से अध्यापक हैं, तो आज आपके लिए दिन शुभ रहने वाला है. घर का माहौल प्रसन्नता से पूर्ण रहेगा, इसके साथ ही परिजनों के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा. वाहन चलाते समय यातायात के सभी नियमों का पालन करें, यदि दो पहिया चलाते हैं तो हेलमेट पहनना न भूलें क्योंकि वाहन दुर्घटना होने की आशंका है.

कुंभ - इस राशि के लोग ऑफिशियल कार्यों के साथ-साथ सोशल नेटवर्क पर भी ध्यान दें, नेटवर्क के माध्यम से करियर में आगे बढ़ने के अच्छे अवसर मिलेंगे. व्यापार करने वाले लोगों को आज के दिन छोटे-मोटे लाभ मिलने की संभावना है. कला क्षेत्र से जुड़े युवाओं को अपनी प्रतिभा का भरपूर प्रयोग करना होगा, जिससे वह सफलता के नए आयाम हासिल कर सकें. जरूरी काम करने से पहले पितरों को प्रणाम करना न भूलें, इसके साथ ही घर से बाहर निकलते वक्त भी पितरों को प्रणाम करें उनके आशीर्वाद से आप के कार्य अवश्य बनेंगे. सेहत की बात करें तो स्किन से संबंधित परेशानी हो सकती हैं- जैसे खुजली व एलर्जी.

मीन - मीन राशि के लोग कार्यस्थल पर रिलैक्स होते हुए अपने रुके हुए कार्यों को पूरा करने पर जोर दें. आज के दिन व्यापारियों को धैर्य का परिचय देना होगा, संयमित  होकर कार्य करने पर प्लानिंग सफल होगी. ऐसे युवा जो कोई प्रोफेशनल कोर्स करना चाहते हैं, तो उन्हें शिक्षा ग्रहण करने के लिए अभी से प्लानिंग शुरू कर देनी चाहिए. अभिभावकों को छोटे-छोटे बच्चों को सभ्यता और संस्कार का पाठ पढ़ाने की कोशिश करनी होगी, अन्यथा बच्चे बिगड़ सकते हैं. मानसिक तनाव करना सेहत की दृष्टि से उचित नहीं है, इसलिए जितना हो सके खुद को टेंशन से दूर रखें. 

Trending news