Dhanteras 2022: धनतेरस की सुबह दिख जाए ये एक चीज तो समझ लें होने वाले हैं वारे के न्यारे, जल्द होगा धन आगमन
Advertisement
trendingNow11402438

Dhanteras 2022: धनतेरस की सुबह दिख जाए ये एक चीज तो समझ लें होने वाले हैं वारे के न्यारे, जल्द होगा धन आगमन

Dhanteras Auspicious Signs: शास्त्रों के अनुसार मां लक्ष्मी आने से पहले व्यक्ति को संकेत देती हैं. ऐसे में ये शुभ संकेतों के बारे में पहले से जानना जरूरी है. धनतेरस की सुबह अगर आपको ये एक चीज दिख जाए, तो समझ लें कि आपके वारे के न्यारे होने वाले हैं. 

 

फाइल फोटो

Maa Lakshmi Sanket: हिंदू धर्म में दिवाली का विशेष महत्व है. सालभर लोगों को इसका इंतजार रहता है. कई दिन पहले से ही लोग दिवाली की तैयारियों में जुट जाते हैं. दिवाली का त्योहार धनतेरस के दिन से शुरू होता है और इसी दिन से मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए कई उपाय और पूजा-पाठ आदि किए जाते हैं. मान्यता है कि इस दिन विधिपूर्वक पूजा-पाठ करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर भक्तों के घर दर्शन देती हैं. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस साल धनतेरस का पर्व 23 अक्टूबर के दिन मनाया जाएगा. इस दिन मां लक्ष्मी की पूजा के साथ-साथ कुबेर देव और धन्वंतरी की पूजा की जाती है. इस दिन विधि-विधान के साथ पूजा आदि करने से जीवन में कभी भी धन संबंधी समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता. इस दिन सुबह अगर घर में छिपकली दिख जाए, तो इसे बहुत शुभ माना जाता है. 

इस एक चीज का दिखना माना जाता है शुभ 

धनतेरस के दिन धन्वंतरी देव और कुबेर देव की पूजा करने से व्यक्ति को कभी धन संबंधी समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता. इस दिन सुबह-सुबह छिपकली का नजर आना बहुत शुभ माना जाता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार छिपकली को मां लक्ष्मी का स्वरूप माना जाता है. इसलिए धनतेरस के दिन छिपकली का दिखना शुभ होता है. ऐसा जरूरी नहीं है कि ये किसी कमरे में ही दिखाई दे. बल्कि घर के किसी कोने में या घर की छत पर दिखना भी शुभ होता है.  

धनतेरस के दिन इन चीजों को खरीदना होता है शुभ

धनतेरस के दिन कुछ चीजों को खरीदना बेहद शुभ माना जाता है. मान्यता है कि इस दिन कुछ भी खरीदने से उसमें 13 गुना वृद्धि होती है. धनतेरस के दिन सोना-चांदी खरीदने के साथ-साथ वाहन, प्रॉपर्टी, बर्तन आदि खरीदना शुभ माना गया है. इस दिन इनमें से कोई भी चीज खरीदने से घर में बरकत होती है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news