Diwali 2022: दिवाली पर जरूर करें ये उपाय, आर्थिक कष्टों से मिलेगा छुटकारा; बनेंगे सभी बिगड़े काम
Advertisement
trendingNow11382348

Diwali 2022: दिवाली पर जरूर करें ये उपाय, आर्थिक कष्टों से मिलेगा छुटकारा; बनेंगे सभी बिगड़े काम

Maa Lakshmi Puja: दिवाली पर विधि-विधान से मां लक्ष्मी की पूजा करने से उनका आशीर्वाद मिलता है. मां प्रसन्न होती हैं तो धन-संपदा में भी वृद्धि होती है और आर्थिक तंगी दूर होती है. मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए किए गए उपाय काफी कारगार साबित होते हैं.

मां लक्ष्मी

Remedies to please Maa Lakshmi: कार्तिक महीने की अमावस्या को दिवाली मनाई जाती है. खासकर हिंदू धर्म के लोगों को सालभर इस त्योहार का बेसब्री से इंतजार रहता है. ऐसे में लोग दिवाली की तैयारी काफी पहले से शुरू कर देते हैं. इस दिन देवी लक्ष्मी और कुबेर की पूजा का विधान है. लोग मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए पूजा के साथ कई तरह के उपाय भी करते हैं. मां लक्ष्मी के आशीर्वाद से जीवन में पैसों की तंगी कभी नहीं रहती है. इस बार दिवाली 24 अक्टूबर को मनाई जाएगी. इस पर्व पर कुछ उपायों को करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. 

- बनते काम बिगड़ने लगते हैं. इस दिक्कत को दूर करने के लिए दिवाली पर रोटी बनाएं और रोटी के चार बराबर टुकड़े कर लें. पहला भाग गाय, दूसरा भाग काले कुत्ते, तीसरा भाग कौए और आखिरी भाग को घर के पास किसी चौराहे पर रख दें. ऐसा करने से फायदा मिलेगा.  

- दिवाली पर किसी सुहागिन महिला को घर बुलाकर भोजन कराएं, साथ में मिष्ठान भी परोसें. इसके बाद उसे लाल वस्त्र भी भेंट करें. ध्यान रहे कि सुहागिन महिला युवा हो. ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है और उनका आशीर्वाद मिलता है. 

- दिवाली पर मां लक्ष्मी को चने की कच्ची दाल चढ़ाएं और इसे बाद में पीपल के पेड़ के नीचे चढ़ा दें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी खुश होती हैं. 

- दिवाली की रात मां लक्ष्मी की पूजा करने के साथ काली हल्दी की भी पूजा करें और फिर इसको घर-ऑफिस की तिजोरी में रख दें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी खुश होती हैं और धन लाभ होने लगता है. 

- दिवाली पर चांदी, तांबा या स्टील के बर्तन में पानी भरकर घर के ईशान कोण में रख दें. ध्यान रहे कि इस दौरान घर की तिजोरी का मुंह उत्तर दिशा में हो और तिजोरी रखें पैसे, गहनें लाल या पीले कपड़े में बांध कर रखें. ऐसा करने से आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलता है. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news