Diwali 2022 Totka: जल्द धनवान बनने के लिए दिवाली की रात कर लें ये टोटके, रातोंरात बदल जाएगी तकदीर
Advertisement
trendingNow11401590

Diwali 2022 Totka: जल्द धनवान बनने के लिए दिवाली की रात कर लें ये टोटके, रातोंरात बदल जाएगी तकदीर

Diwali Night Remedies: दिवाली की रात तंत्र-मंत्र और ज्योतिष उपायों के लिए बेहद खास मानी जाती है. अगर आप भी किसी खास समस्या को लेकर परेशान हैं या फिर जीवनभर मां लक्ष्मी का साथ चाहते हैं, तो दिवाली की रात ये टोटके जरूर आजमाएं. 

 

फाइल फोटो

Diwali Night Totke: धन-दौलत समृद्धि पाने के लिए अक्सर लोग मां लक्ष्मी की पूजा करते हैं. उन्हें प्रसन्न करने के लिए लाखों प्रत्यन करते हैं. लेकिन इन लाख कोशिशों के बाद भी व्यक्ति को मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त नहीं होती. दिवाली का दिन धन की देवी को प्रसन्न करने का बेहद खास दिन होता है. मान्यता है कि इस दिन किए उपाय और पूजा-पाठ से मां लक्ष्मी जल्दी प्रसन्न हो जाती हैं और भक्तों पर खूब कृपा बरसाती हैं. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार दिवाली पर मां लक्ष्मी की प्रिय चीजों का ध्यान रखा जाता है. दिवाली से कुछ दिन पहले से ही घरों में साफ-सफाई, सजावट आदि का काम शुरू हो जाता है. इस दिन घर के मुख्य द्वार पर रंगोली आदि बनाई जाती है. ताकि मां लक्ष्मी घर में प्रवेश करें और उनका वास हमेशा घर पर बना रहे. आज हम दिवाली के कुछ ऐसे उपायों के बारे में जानेंगे, जिन्हें करने से व्यक्ति जल्द ही धनवान बनता है. 

दिवाली की रात कर लें ये उपाय 

धनवान बनने के लिए

हर व्यक्ति की इच्छा होती है कि जीवन में उसके पास खूब पैसा और धन दौलत हो. लेकिन कई बार व्यक्ति की किस्मत उसका साथ नहीं देती. ऐसे में अगर आप भी जल्दी धनवान बनान चाहते हैं, तो दिवाली की शाम बरगद के पेड़ की जटा में गांठ लगा दें. ऐसा करने से व्यक्ति को अचानक पैसीा मिलता है. धन प्राप्ति के बाद उस गांठ को खोल दें. 

इनकम में बढ़ोतरी के लिए

अपनी इनकम और सैलरी बढ़ाने के लिए दिवाली की शाम को साबुत उड़द, दही और सिंदूर को किसी पीपल की जड़ में रखने से जल्द लाभ होता है. ये चीजे रखनें के बाद पीपल पर एक दीपक भी जलाएं. 

समृद्धि की प्राप्ति के लिए 

घर में सुख-समृद्धि बनाए रखने के लिए दिवाली की रात उल्लू की तस्वीर तिजोरी के पास रख लें. ऐसा करने से आपको जल्द ही लाभ मिलेगा. 

सही विधि से करें मां लक्ष्मी की आरती

दिवाली की रात पूजन के बाद मां लक्ष्मी की आरती सही विधि से करने पर भी धन की देवी की कृपा प्राप्त होती है. दिवाली की रात पूरे भक्ति भाव के साथ आरती करें और इस दौरान चांदी की कटोरी में कपूर जलाएं और मां लक्ष्मी की आरती उतारें. ऐसा करने से धन वृद्धि होती है और हर कार्य में सफलता हाथ लगती है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news