Dream Science: अगर सपने में दिखती हैं ये चीजें तो हो जाएं सावधान, वरना उठाना पड़ सकता है नुकसान
Advertisement
trendingNow11306919

Dream Science: अगर सपने में दिखती हैं ये चीजें तो हो जाएं सावधान, वरना उठाना पड़ सकता है नुकसान

Dream Signs: हर दिखने वाले सपने का कुछ मतलब होता है, फिर वह सपना अच्छा हो या बुरा. आज आपको कुछ ऐसे ही सपनों के बारे में बताएंगे, जो आने वाले भविष्य में होने वाली घटना के लिए संकेत देते हैं.

 

स्वप्न विज्ञान

Dream Astrology: सपने हर किसी को आते हैं. वह चाहे उम्र में छोटा हो या बड़ा. कभी आपको बेहद अच्छे सपने आते होंगे, जिससे अगले दिन मन खुश रहता है. वहीं, कभी डरावने सपने भी दिखाई देते हैं. कभी-कभार ऐसा भी होता होगा कि सपने याद ही नहीं रहते होंगे. वैसे हर सपने के पीछे कुछ न कुछ मतलब छिपा हुआ रहता है. हालांकि, हर किसी को यह जानकारी नहीं होती. ऐसे में आज आपको कुछ सपनों का मतलब बताने जा रहे हैं.

चाबूक दिखना

सपने में चाबूक का दिखाई देना अच्छा नहीं माना जाता है. यह शुभ संकेत नहीं है. सपने में अगर चाबूक दिखाई दे तो समझिए कि आने वाले समय में आपका किसी से झगड़ा हो सकता है या किसी से विवाद हो सकता है. बात पुलिस और कोर्ट तक भी जा सकती है. ऐसे में अगर आपको सपने में चाबूक दिखाई दे तो सावधान हो जाएं और किसी से बिना मतलब के न उलझें. 

अंधेरी रात 
 
सपने में अगर अंधेरी रात दिखाई दे तो भी इसे शुभ संकेत नहीं माना जाता है. सपने में अंधेरी रात का मतलब है कि आपका भविष्य अंधकारमय रहेगा. जीवन में काफी कष्टों का सामना करना पड़ेगा. करियर उतार-चढ़ाव से गुजरेगा. आर्थिक स्थिति काफी दिक्कत भरी रहेगी. पैसों के लिए मोहताज हो जाएंगे. वहीं, अंधेरी रात में खुद को चलते हुए देखना भी शुभ संकेत नहीं माना जाता है. 

रोटी खाना

अगर आप सपने में ये देखते हैं कि रोटी खा रहे हैं तो इसका मतलब अच्छा माना जाता है.  इससे आपको रोगों से मु्क्ति मिलती है. घर और जीवन में सुख-समृद्धि आती है. ये शुभ संकेत माना जाता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news