Yearly Horoscope: साल 2023 में इस राशि वालों की सुख-सुविधाओं में होगी वृद्धि, दांपत्य जीवन में बढ़ेंगी मुश्किलें
Advertisement

Yearly Horoscope: साल 2023 में इस राशि वालों की सुख-सुविधाओं में होगी वृद्धि, दांपत्य जीवन में बढ़ेंगी मुश्किलें

Yearly Horoscope 2023: नये साल में मेष राशि वालों की पारिवारिक जीवन की गाड़ी डगमगाएगी, लेकिन अपनों का साथ मुश्किलों से बाहर ले आएंगे. पारिवारिक संपत्ति को लेकर विवादों से दूर रहें.

वार्षिक राशिफल

Family Yearly Horoscope 2023 for Aries: मेष राशि वालों के लिए नया साल 2023 बहुत सी सौगात लेकर आया है. पारिवारिक जीवन के लिहाज से यह साल कैसा रहने वाला है, आपका वैवाहिक जीवन कैसा गुजरने वाला है और संतान को इस साल किस तरह की उपलब्धियां प्राप्त होंगी और घर में यदि कोई विवाह योग्य युवक व युवती है तो उसके विवाह की क्या स्थिति रहने वाली है. क्या इस साल आपके घर में शहनाई बजेगी या फिर होगा कोई मांगलिक कार्यक्रम. ऐसे बहुत से सवाल हैं, जिनका जवाब जानना चाहते हैं तो जानिए मेष राशि के लोगों का कैसा रहेगा पारिवारिक जीवन.

मेष राशि के लोगों को इस साल पहला काम वाणी पर कंट्रोल करने का करना होगा. सामान्य तौर पर तो कम ही बोलना ही बेहतर होगा. दूसरों के मामलों में अत्यधिक प्रतिक्रिया देने से रिश्ते बिगड़ सकते हैं, इसलिए प्रतिक्रिया देने से बचना चाहिए. ऐसा करने पर आपको परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का मौका प्राप्त होगा. परिवार को उम्मीदें रहेंगी कि आप उनकी बात सुनें. आप भी अपने परिवार की जिम्मेदारियों को निभाते हुए नजर आएंगे.

दांपत्य जीवन 

पारिवारिक जीवन की गाड़ी डगमगाएगी, लेकिन अपनों का साथ मुश्किलों से बाहर ले आएगा. जीवनसाथी के व्यवहार से नाराजगी हो सकती है, किंतु ऐसा तो चलता रहता है, इसलिए ऐसे व्यवहार को दिल पर न लें. नकारात्मक ग्रह दांपत्य जीवन में तनाव बढ़ाने का काम करेंगे, किंतु अप्रैल माह तक इस मामले में सुधार आ जाएगा. वर्ष के मध्य में परिवार की ओर आप अधिक ध्यान दे पाएंगे. जीवनसाथी के साथ धार्मिक यात्राएं करने का अवसर प्राप्त होगा. मई से जुलाई के बीच मकान तथा अन्य सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी और वाहन का सुख प्राप्त होगा. इस बीच प्रॉपर्टी भी खरीद सकते हैं, लेकिन पारिवारिक संपत्ति को लेकर विवादों से दूर रहे. 

संतान 

जून से जुलाई के बीच में आपके घर पर रिश्तेदारों का आगमन होगा, उनका आतिथ्य सत्कार करें और मेलजोल बढ़ाएं. अक्टूबर में पिता पक्ष की ओर से शोक समाचार मिलने की आशंका रहेगी. आपको भाई-बहनों का पूरा सहयोग मिलेगा, लेकिन उन्हें स्वास्थ्य ठीक रखने और बीमारी से सजग रहने की सलाह देते रहें. परिवार में यदि कोई विवाह योग्य युवक-युवती हैं तो उनका रिश्ता पक्का होगा. अप्रैल माह में संतान से संबंधित कोई सुखद समाचार मिलेगा. मई से अगस्त तक का समय संतान के लिए कष्ट पूर्ण हो सकता है. अक्टूबर और दिसंबर में संतान के स्वास्थ्य के साथ करियर पर भी फोकस बढ़ाना होगा. संतान की संगत पर भी नजर रखनी होगी और वह शिक्षा के उद्देश्य से विदेश भी जा सकती है. संतान की इच्छा रखने वाले दंपत्तियों को भी सुखद समाचार मिल सकता है. परिवार में यदि छोटी बहन का विवाह होना है तो उसका रिश्ता जल्दबाजी में न करें, पहले अच्छी तरह से वर पक्ष की जांच पड़ताल कर लें, तभी हां कहें. मां का स्वास्थ्य नरम रहेगा, ध्यान रखें. यदि आपको घर-परिवार के बारे में कोई महत्वपूर्ण फैसला लेना हो तो पिता एवं जीवनसाथी की राय अवश्य लें.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें 

Trending news