Feng Shui 2023: न्यू ईयर पर फेंगशुई की इन चीजों से सजाएं घर, पति के पत्नी के रिश्तों में आएगी मिठास; सुख-शांति से बीतेगा साल
topStories1hindi1474815

Feng Shui 2023: न्यू ईयर पर फेंगशुई की इन चीजों से सजाएं घर, पति के पत्नी के रिश्तों में आएगी मिठास; सुख-शांति से बीतेगा साल

New Year 2023 Tips: हर व्यक्ति की यही कामना होती है कि आने वाला साल उसके और उसके परिवार के लिए मंगलमय हो. ऐसे में घर में सुख-शांति बनाए रखने के लिए फेंगशुई में कुछ टिप्स बताए गए हैं, जिन्हें अपनाकर जीवन को खुशहाल बनाया जा सकता है. 

 

Feng Shui 2023: न्यू ईयर पर फेंगशुई की इन चीजों से सजाएं घर, पति के पत्नी के रिश्तों में आएगी मिठास; सुख-शांति से बीतेगा साल

Feng Shui Tips For Married Life: व्यक्ति की शादीशुदा जिंदगी अगर सही न चल रही हो, जीवन जीने का मजा आधा हो जाता है. पति-पत्नी का रिश्ता सबसे खूबसूरत अहसास है. इसमें जरा-सी नोकझोक घर का सुख-चैन सब कुछ छीन लेती है. घर के कलह-कलेश नकारात्मकता का माहौल पैदा करते हैं, जो कि परिवार की तरक्की के बीच में बाधा बनते हैं. और जीवन नीरस हो जाता है. 

फेंगशुई में पति-पत्नी के रिश्तों को मजबूत करने और दोनों के बीच प्यार बनाए रखने के लिए कई जरूरी चीजें बताई गई हैं. इन्हें फेंगशुई में लकी चार्म कहा जाता है. नए साल आप भी ये लकी चार्म घर ले आएं और वैवाहिक जीवन को सुखमय बना सकते हैं. फेंगशुई से जुड़ी इन चीजों को घर लाने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और पति-पत्नी के बीच मनमुटाव दूर हो जाता है. 

नए साल पर घर में ले आएं ये 5 लकी चार्म

लॉफिंग बुद्धा- फेंगशुई भी वास्तु शास्त्र की तरह घर में नकारात्मक ऊर्जा का नाश और सकारात्मक ऊर्जा का संचार करने पर जोर देता है. फेंगशुई में लॉफिंग बुद्धा को शुभ माना गया है. इसे घर में रखने से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और सुख-समृद्धि बढ़ती है. अपने वैवाहिक जीवन को सुखमय बनाने के लिए बेडरूम के दरवाजे के ठीक सामने रखा जा सकता है. 

परिंदों की पेंटिंग- बेडरूम में परिदों की तस्वीर या पेंटिंग लगाई जा सकती है. लेकिन परिंदों की तस्वीर लगाते समय इस बात का ध्यान रखें कि जो भी तस्वीर लगाएं वे जोड़ों में लगाएं. साथ ही, परिदों के बीच प्रेम-भाव नजर आना चाहिए. ऐसी तस्वीर लगाने से पति-पत्नी के बीच प्रेम बढ़ता है. लेकिन पिंजरे में कैद पक्षियों की तस्वीर बेडरूम और घर में लगाने से बचें. 

गुलाब के फूल- कहते हैं कि वैवाहिक जीवन में मिठास बनाए रखने के लिए बैडरूम में गुलाब के फूल रखें. इसके अलावा कमरे में कोई भी सुगंधित फूल रखे जा सकते हैं. ऐसा करने से पति-पत्नी के बीच प्यार बढ़ेगा. लेकिन मुरझाय या बासी फूलों को घर में नहीं रखना चाहिए. 

बेडरूम में लगाएं ऐसी तस्वीर- बेडरूम में तस्वीर थोड़ी सोच-समझ कर लगानी चाहिए. बेडरूम में देवी-देवताओं और पितरों की तस्वरी लगाने से बचना चाहिए. बेडरुम में सिर्फ राधा-कृष्ण की फोटो लगाई जा सकती है. इसके साथ ही शादी की तस्वीर जिसमें पति-पत्नी एक साथ हों, वो भी लगाई जा सकती है. 

मैडरिन डक- फेंगशुई शास्त्र के अनुसार शादीशुदा रिश्ते को मजबूत करने के लिए बेडरूम में मैडरिन बत्तख की तस्वीर लगाई जा सकती है. इसे कमरे के दक्षिण-पश्चिम दिशा में लगाना चाहिए. इससे शादीशुदा जीवन में प्यार के पल वापस लौट आएंगे. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news