Feng Shui Tips: एक्वेरियम में मछली का मरना देता है ये संकेत, फेंगशुई में छिपे हैं इसके गहरे राज
Advertisement

Feng Shui Tips: एक्वेरियम में मछली का मरना देता है ये संकेत, फेंगशुई में छिपे हैं इसके गहरे राज

Fish Aquarium: फिश एक्वेरियम रखने से घर की सुंदरता में चार चांद लग जाते हैं. कई लोग इसे सजावट के तौर पर ऑफिस, घर या दुकान में रखते हैं तो कई शुभ होने की वजह से. फेंगशुई में फिश एक्वेरियम को लेकर कई सारी बातें बताई गई हैं. इसके अनुसार, घर में फिश एक्वेरियम रखना काफी शुभ माना जाता है. 

फेंगशुई टिप्स

Feng Shui Tips for Fish Aquarium: फेंगशुई में फिश एक्वेरियम को रखना शुभ माना गया है. इसके अनुसार, फिश एक्वेरियम घर से निगेटिव एनर्जी को दूर करती है और पॉजीटिव एनर्जी का संचार करती है. हालांकि, इसको फेंगशुई के हिसाब से घर में रखना चाहिए. जिन घरों में फिश एक्वेरियम रखे होते हैं, उनमें अक्सर मछलियां मर जाती हैं. ऐसे में यह जानना जरूरी है कि क्या मछलियों का मरना शुभ है या अशुभ. आज के लेख में इसके बारे में बात करेंगे.

शुभ संकेत

फेंगशुई के मुताबिक, घर में फिश एक्वेरियम रखना शुभ माना जाता है. रंग-बिरंगी मछलियों से घर में सकारात्मकता आती है. वैसे धरती पर जिसने भी जन्म लिया, उनका मरना तय है. घर के एक्वेरियम में रखी मछलियों की आयु तो वैसे भी कम होती है. ऐसे में एक न एक दिन उनका मरना भी तय होता है. हालांकि, एक्वेरियम में रखी मछलियां मर जाए तो किसी को भी सही नहीं लगेगा. वहीं, फेंगशुई में एक्वेरियम में मछली का मरना शुभ माना गया है.

नकारात्मकता

फेंगशुई में ऐसा माना गया है कि एक्वेरियम में जब मछलियां मरती हैं तो अपने साथ घर की अनहोनी साथ लेकर जाती हैं. इससे घर में जो कुछ भी बुरा होने वाला होता है, वह टल जाता है. ऐसे में फिश एक्वेरियम में जब भी कोई मछली मरे तो समझिए कि वह अपने साथ नकारात्मकता लेकर गई है.

मछलियों की संख्या

फेंगशुई के हिसाब फिश एक्वेरियम में मछलियों की संख्या 9 होनी चाहिए. यह संख्या हमेशा बरकरार होनी चाहिए. यानी कि अगर कोई मछली मर गई है तो उसकी जगह नई मछली डाल देनी चाहिए. एक्वेरियम में काले रंग की मछलियों का रखना शुभ माना गया है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news