Garud Puran: आखिर मिल गया गरुड़ पुराण का संजीवनी मंत्र, जपने मात्र से मिलेगी लंबी आयु
Advertisement
trendingNow11523923

Garud Puran: आखिर मिल गया गरुड़ पुराण का संजीवनी मंत्र, जपने मात्र से मिलेगी लंबी आयु

Sanjeevani Mantra: हिंदू धर्म में गरुड़ पुराण को काफी महत्वपूर्ण ग्रंथ माना गया है. वैसे तो इस पुराण को किसी की मृत्यु के बाद पढ़ा जाता है, लेकिन इसमें मानव जीवन से जुड़ी कई ऐसी खास बातें हैं, जिनका पालन करने से इंसान सफल जिंदगी जी सकता है. 

संजीवनी मंत्र

Garud Puran Sanjeevani Mantra: सनातन धर्म के सभी 18 महापुराणों में से एक गरुड़ पुराण भी है. इसमें भगवान विष्णु और उनके वाहन गरुड़ के बीच की वार्तालाप का वर्णन है. इसमें इंसान के कर्मों और मौत के बाद मिलने वाले फलों के बारे में बताया गया है. गरुड़ पुराण में कई तरह के मंत्रों का उल्लेख है. इन मंत्रों के जप करने से जीवन में खुशहाली आती है. ऐसा ही एक संजीवनी मंत्र है. इस मंत्र का जप करना बेहद ही शुभ माना गया है. इसके जप करने से लंबी आयु मिलती और दरिद्रता दूर होती है.

संजीवनी मंत्र

गरुड़ पुराण में संजीवनी मंत्र का उल्लेख किया गया है. यह मंत्र काफी चमत्कारिक और असरदार माना गया है. गरुड़ पुराण के अनुसार, यह संजीवनी मंत्र  'यक्षि ओम उं स्वाहा' है. इस मंत्र के नियमित जप से दीर्घायु होने का वरदान मिलता है और लंबी आयु प्राप्त होती है. इससे सोई हुई किस्मत जाग जाती है, जिससे धन-संपदा में बरकत होने लगती है. आर्थिक तंगी को दूर करने के लिए यह मंत्र काफी असरदार माना गया है. गरुड़ पुराण के अनुसार, संजीवनी मंत्र का जप किसी सिद्ध पुरुष के सानिध्य में करना चाहिए.

दरिद्रता 

गरुड़ पुराण में संजीवनी मंत्र के अलावा एक और अचूक मंत्र है. यह मंत्र 'ॐ जूं स:' है.  इसके जप करने से जीवन से दरिद्रता का नाश होता है. कोई इंसान लगातार इस मंत्र का 6 महीने तक जप करता है तो उसकी हर इच्छा पूरी हो जाती है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news