Name Astrology: सुपर माइंड वाले होते हैं इस नाम के बच्चे, करियर में पाते हैं जबरदस्त तरक्की
Advertisement

Name Astrology: सुपर माइंड वाले होते हैं इस नाम के बच्चे, करियर में पाते हैं जबरदस्त तरक्की

Life Horoscope by Name: ज्योतिष के जानकारों का मानना है कि किसी बच्चे का नाम उसके व्यक्तित्व को काफी हद तक प्रभावित करता है. अगर आपके बच्चे का भी नाम इन अक्षरों से शुरू होता है तो जान लीजिए ज्योतिष के जानकार उनके बारे में क्या कहते हैं.

फाइल फोटो

Baby Names Based on Astrology: ऐसा कहा जाता है किसी शख्स का नाम काफी हद तक उसकी आदतों से जुड़ा होता है. इस वजह से किसी भी बच्चे का नाम रखते हुए लोग ज्योतिषी से सलाह लेते हैं क्योंकि ज्योतिष शास्त्र में माना जाता है कि किसी भी शख्स का नाम उसके व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ बता देता है. ऐसा भी कहा जाता है कि किसी शख्स के नाम का पहला अक्षर उसके जीवन में कई प्रभाव दिखाता है. यहां A, K और P नाम के लोगों के बारे में बताया गया है. आइए जानते हैं कि इन बच्चों की क्या खासियत होती है.

जिनका नाम अंग्रेजी के P अक्षर से होता है शुरू

ज्योतिष के जानकार मानते हैं कि जिन बच्चों का नाम अंग्रेजी के P अक्षर से शुरू होता है, वो काफी नटखट और मजाकिया होते हैं लेकिन इन बच्चों को केवल इनके बचपन के नेचर से जज नहीं करना चाहिए. आगे चलकर इस नाम के बच्चे करियर में काफी अच्छा ग्रोथ करते हैं. ये आगे चलकर करियर को लेकर काफी गंभीर हो जाते हैं. इसके साथ ये अपने कामों से सबका दिल जीत लेते हैं. इन बच्चों में जुनून की कोई कमी नहीं होती है और यही जुनून इनको भविष्य में तरक्की का रास्ता दिखाती है. 

जिनका नाम अंग्रेजी के A अक्षर से होता है शुरू

जिस भी बच्चे का नाम अंग्रेजी के A अक्षर से शुरू होता है, उनका दिमाग अपने हमउम्र बच्चों की तुलना में काफी तेज होता है. इन बच्चों का पढ़ाई में खूब मन लगता है और ये बच्चे करियर में आगे चलकर अच्छा करते हैं. कला को लेकर इनका खास रूझान होता है.

जिनका नाम अंग्रेजी के K अक्षर से होता है शुरू

K अक्षर से जिन बच्चों का नाम शुरू होता है. वो पढ़ने लिखने में काफी तेज होते हैं. ये अपने करियर को लेकर जो भी फैसले लेते हैं उनका आगे चलकर अच्छा परिणाम आता है. इनका दिमाग इतना तेज होता है कि ये बड़ी-बड़ी समस्याओं का समाधान खुद निकाल लेते है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news