Gemstones: सौ गुना तेजी से बढ़ाती है पैसों की आवक, बेहद सस्ता है ये रत्न खरीदते ही बनेंगे धनलाभ के योग
Advertisement
trendingNow11818752

Gemstones: सौ गुना तेजी से बढ़ाती है पैसों की आवक, बेहद सस्ता है ये रत्न खरीदते ही बनेंगे धनलाभ के योग

Cheap And Effective Stone: हर व्यक्ति की इच्छा होती है कि वे अपने जीवन में खूब पैसा कमाएं. अपने परिवार को सभी सुख-सुविधाएं प्रदान करे. लेकिन कई बार कुंडली में मौजूद ग्रह दोष व्यक्ति को जीवन में आगे नहीं बढ़ने देते हैं. ऐसे में आज हम आपको सूर्य के एक उपरत्न के बारे में बताने जा रहे हैं, जो बहुत सस्ता और असरदार है.  

 

pyrite stone

Ratan To Attract Money: हर व्यक्ति चाहता है कि उसे जीवन में सभी प्रकार की सुख-सुविधाओं की प्राप्ति हो. इसके लिए वे दिन-रात कड़ी मेहनत करता है. लेकिन कई बार ग्रह दोषों के कारण व्यक्ति को उसकी मेहनत का फल नहीं मिल पाता. ऐसे में ज्योतिष शास्त्र में कुछ उपायों के बारे में बताया गया है. कहते हैं किइन उपायों के साथ अगर कुछ संबंधित रत्नों का धारण कर लिया जाए, तो कुंडली में अशुभ ग्रहों का प्रभाव कम होता है. 

रत्न शास्त्र में ऐसे  ही एक रत्न के बारे में बताया गया है, जिसका नाम है पाइराइट. पाइराइट सूर्य का उपरत्न है. इसको धारण करने से घर में समृद्धि और धन की प्राप्ति होती है. जानें पाइराइट धारण करने के बाद इससे होने वाले लाभों के बारे में. 

बढ़ाता है निर्णय लेने की क्षमता

रत्न ज्योतिष में कहा गया है कि जिन लोगों को निर्णय लेने में समस्याओं का सामना करता है, अगर वे पाइराइट रत्न का इस्तेमाल करते हैं तो उनमें निर्णय लेने की क्षमता में मजबूती आती है. कहते हैं कि इसके इस्तेमाल से व्यक्ति के अंदर साहस पैदा करता है. 

धन प्रात्पित के लिए भी है लाभकारी

कहते हैं कि पाइराइट का इस्तेमाल व्यक्ति को समृद्धि और धन की प्राप्ति करवाता है. इसके लिए घर में पाइराइट का होना जरूरी है. इतना ही नहीं, इस रत्न को उस जगह पर रखा जा सकता है, जहां पर धन रखते हैं. साथ ही, व्यक्ति को हर कार्य में सफलता मिलती है. 

व्यापारियों को भी होगा लाभ

ज्योतिष अनुसार अगर किसी व्यक्ति को व्यापार में हानि हो रही है, तो वे पाइराइट को अपने ऑफिस में रख सकते हैं. ये रत्न नकारात्मक ऊर्जा दूर करता है. व्यापार बढ़ाने में मदद करता है. इसका इस्तेमाल करने से जल्द ही व्यापार में मुनाफा होने लगता है. लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि ऑफिस में गोल्डन रंग का पाइराइट ही रखें. 

कर्ज से मुक्ति के लिए 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गोल्डन रंग का पाइराइट का इस्तेमाल कर्ज से मुक्ति के लिए किया जाता है. कहते हैं कि इस पाइराइट के इस्तेमाल से व्यक्ति धीरे-धीरे कर्ज से मुक्ति हो जाता है. इसके लिए इसे ऐसी जगह रखें जहां इसे घर में कोई देख न पाए. 

Parama Ekadashi 2023: शनि के अशुभ प्रभावों का नहीं होगा जरा भी असर, परमा एकदाशी पर कर लें ये काम 
 

8 दिन बाद जबरदस्त तरीके से पलटी मारेगी इन लोगों की किस्मत, तिजोरी कर लें खाली; लगने वाली है करोड़ों की लॉटरी!
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)  

Trending news