Guru Ast April 2023: देव गुरु बृहस्पति 28 मार्च को होंगे अस्त, डूब जाएगा इन 6 राशियों का भाग्य; कहीं आपकी राशि भी तो शामिल नहीं?
Advertisement

Guru Ast April 2023: देव गुरु बृहस्पति 28 मार्च को होंगे अस्त, डूब जाएगा इन 6 राशियों का भाग्य; कहीं आपकी राशि भी तो शामिल नहीं?

Guru Ast in April 2023: देव गुरु बृहस्पति 28 मार्च को अपनी स्वराशि मीन में अस्त होने जा रहे हैं. उनके अस्त होते ही 6 राशियों का भाग्य भी डूब जाएगा और एक महीने तक उन्हें गंभीर समस्याओं का सामना करना पड़ेगा. इन राशियों में कहीं आप भी तो शामिल नहीं हैं, आइए इस बारे में जानते हैं. 

Guru Ast April 2023: देव गुरु बृहस्पति 28 मार्च को होंगे अस्त, डूब जाएगा इन 6 राशियों का भाग्य; कहीं आपकी राशि भी तो शामिल नहीं?

Jupiter Transit April 2023: वैदिक शास्त्रों के मुताबिक देव गुरू बृहस्पति को शिक्षा, विवाह, संतान, धन, भाग्य जैसे शुभ कार्यों का कारक माना जाता है. वे जब भी सूर्य से 11 अंश या इससे भी ज्यादा निकट आ जाते हैं तो अपने आप स्वत अस्त हो जाते हैं. इस दौरान वे अपनी शक्ति खोने लगते हैं. इसका असर समस्त प्राणियों के जीवन पर पड़ता है. यही वजह है कि बृहस्पति ग्रह के अस्त होने को शुभ नहीं माना जाता है. जब भी गुरु ग्रह अस्त होते हैं तो इस दौरान नामकरण, सगाई और शादी जैसे मांगलिक कार्य भी वर्जित हो जाते हैं. अब बृहस्पति ग्रह 28 मार्च को मीन राशि मे अस्त हो रहे हैं. इसके बाद वे 27 अप्रैल 2023 को मेष राशि में उदित होंगे. इसकी वजह से कई राशियों के जीवन में एक महीने तक नकारात्मक घटनाएं घटने वाली हैं. आइए जानें कि वे राशियां कौन सी हैं. 

मकर राशि

गुरु के अस्त (Guru Ast April 2023) होने की वजह से आपका अपने जीवनसाथी के साथ अनावश्यक टकराव हो सकता है, जिससे आपके रिश्तों में दूरियां भी आ सकती हैं. छोटे भाई-बहनों के साथ आपके संबंध खराब हो सकते हैं. आर्थिक मुद्दों को लेकर आपकी उनसे बहस हो सकती है. आपके आत्मविश्वास में कमी रहेगी. आप मानसिक तनाव का शिकार हो सकते हैं. कोर्ट कचहरी के मुकदमे आपको घेर सकते हैं. 

मेष राशि

बृहस्पति ग्रह के अस्त (Guru Ast April 2023) होने की वजह से मिले जुले परिणाम मिलेंगे. भाग्य के साथ ही माता-पिता और गुरुजनों का साथ नहीं मिलेगा. मेहनत के मुताबिक प्रतिफल नहीं मिलेगी. मन विचलित रह सकता है, जिससे आध्यात्मिक गतिविधियों की ओर भी झुकाव कम हो सकता है. अगर आप तीर्थ, विदेश या लंबी दूरी की यात्रा पर जाने का प्लान कर रहे हैं तो फिलहाल उसे रद्द कर देना ही उचित रहेगा. 

कन्या राशि

गुरु ग्रह के मीन राशि में अस्त (Guru Ast April 2023) होने से आपके जीवनसाथी और मां की सेहत खराब हो सकती है. घर में कलह की स्थिति भी बन सकती है. शादीशुदा जिंदगी थोड़ी कठिन रहेगी. जीवनसाथी के साथ तनाव बढ़ सकता है. घर और बाहर किसी भी तरह के वाद-विवाद से बचने की कोशिश करें. आपके खर्चों में पहले से ज्यादा बढ़ोतरी हो सकती है. आप अपनी बातों को स्पष्ट और खुले तौर पर दूसरों के सामने रखना सीखें. 

वृषभ राशि

पीएचडी, रहस्य विज्ञान की पढ़ाई या रिसर्च कर रहे छात्रों को कई तरह की समस्याओं (Guru Ast April 2023) का सामना करना पड़ सकता है. आर्थिक लाभ या निवेश के लिहाज से यह समय अच्छा नहीं रहेगा. आमदनी के मुकाबले आपके खर्च बढ़ जाएंगे. घर में क्लेश हो सकता है. गुरु के अस्त होने के बाद घर बनाने, वाहन खरीदने या किसी निवेश में पैसा लगाने से बचें. इसमें नुकसान होने की आशंका ज्यादा रहेगी. 

मिथुन राशि

कार्यस्थल पर आपके विरोधी सक्रिय रहेंगे. वे आपकी इमेज बिगाड़ने की कोशिश करेंगे, जिससे आपको इंक्रीमेंट या प्रमोशन मिलने में देरी का सामना करना पड़ सकता है. कारोबार में नुकसान उठाना पड़ सकता है. खासकर पार्टनरशिप वाले बिजनेस में मुश्किलें झेलनी पड़ेंगी. वैवाहिक मामलों में जटिलता बढ़ेगी. जीवनसाथी के साथ मनमुटाव हो सकता है. 

वृश्चिक राशि

आपको बच्चों की ओर से समस्याओं (Guru Ast April 2023) का सामना करना पड़ सकता है. उनके व्यवहार में अचानक बदलाव आ सकता है या स्वास्थ्य खराब हो सकता है. वे आपसे अपनी भावनाएं व्यक्त करने में असमर्थ भी हो सकते हैं. परिवार में आपकी वाणी कठोर हो सकती है, जिससे परिवार के लोगों के साथ आपके संबंध खराब हो सकते हैं. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को असफलता झेलनी पड़ सकती है. 

Trending news