Janmashtami 2022: जन्‍माष्‍टमी से शुरू होंगे इन राशि वालों के सुनहरे दिन, मालामाल कर देंगे लड्डू गोपाल
Advertisement

Janmashtami 2022: जन्‍माष्‍टमी से शुरू होंगे इन राशि वालों के सुनहरे दिन, मालामाल कर देंगे लड्डू गोपाल

Janmashtami 2022 Kab Hai: इस साल जन्‍माष्‍टमी मनाने की तारीख को लेकर असमंजस की स्थिति है. वैसे ज्‍यादातर लोग जन्‍माष्‍टमी का पर्व 19 अगस्‍त 2022 को मना रहे हैं और इस दिन एक बेहद शुभ योग बन रहा है जो कई राशियों के लिए लाभदायी साबित होगा. 

फाइल फोटो

Janmashtami 2022 Date Shubh Yog: इस साल जन्‍माष्‍टमी पर बेहद शुभ योग बन रहा है जो 4 राशि वालों की किस्‍मत चमका देगा. हालांकि जन्माष्टमी पर रोहिणी नक्षत्र नहीं होगा, जिसमें भगवान श्रीकृष्‍ण का जन्‍म हुआ था लेकिन 19 अगस्‍त की मध्‍य रात्रि को एक बेहद शुभ योग बन रहा है. कालचक्र की गणना के अनुसार 19 तारीख की मध्य रात्रि में चंद्रमा वृष लग्न और वृष राशि में गोचर करेगा. ज्‍योतिष के अनुसार भगवान श्रीकृष्ण की जो जन्म कुंडली बताई जाती है उसमें भी चंद्रमा वृष लग्न और वृष राशि में ही मौजूद हैं. यानी इस साल भगवान श्रीकृष्‍ण के जन्‍म के समय जैसा लग्‍न बन रहा है. इसके अलावा इस दौरान सूर्य की स्थिति भी भगवान श्रीकृष्‍ण की कुंडली जैसी ही है. लिहाजा इस योग में पूजा करना बेहद फलदायी रहेगी और यह 4 राशि वालों के लिए बेहद शुभ समय भी लाएगी. 

इन राशियों के लिए जन्माष्टमी 2022 शुभ 

वृष राशि: वृष राशि वालों के लिए यह समय जीवन में शुभता लेकर आएगा. जातकों को करियर में सफलता मिलेगी. धन लाभ होगा. अटके हुए काम तेजी से बनने लगेंगे. पद-प्रतिष्‍ठा मिलेगी. वैवाहिक जीवन अच्‍छा रहेगा. धार्मिक कार्यों में सक्रिय रहेंगे. 

कर्क राशि: कर्क राशि वालों के लिए यह जन्‍माष्‍टमी ढेरों खुशियां लाएगी. धन लाभ होगा. जीवन में सुख-सुविधाएं बढ़ेंगी. नया घर-गाड़ी या कीमती चीजें खरीद सकते हैं. धन-संपत्ति बढ़ेगी. किस्‍मत का साथ मिलेगा. दान-धर्म करें. 

सिंह राशि: सिंह राशि के जातकों को यह जन्माष्टमी धन लाभ कराएगी. करियर में सफलता दिलाएगी. मान-सम्‍मान बढ़ेगा. माता से सुख मिलेगा. परिजनों की मदद से कोई बड़ा काम संपन्‍न होगा. विरोधी परास्‍त होंगे. श्रीकृष्‍ण जी की पूजा करें, बहुत लाभ होगा. 

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि वालों को जन्माष्टमी पर बन रहा यह शुभ योग खूब लाभ देगा. इन्‍हें दोस्‍तों से लाभ होगा. पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा. वर्कप्‍लेस पर लोग आगे आकर मदद करेंगे. लाभ होगा. सेहत भी अच्‍छी रहेगी. पुरानी समस्‍याओं से निजात मिलेगी. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news