Jupiter Planet: देवगुरु बृहस्पति बदलेंगे अपनी चाल, इन राशियों में करेंगे राजयोग का निर्माण
Advertisement
trendingNow11516665

Jupiter Planet: देवगुरु बृहस्पति बदलेंगे अपनी चाल, इन राशियों में करेंगे राजयोग का निर्माण

Jupiter planet Change: देवगुरु बृहस्पति जिस जातक की कुंडली में मजबूत होते हैं, उनको काफी शुभ फल प्रदान करते हैं. देवगुरु जल्द अपनी चाल में परिवर्तन करने जा रहे हैं.

 

Jupiter Planet: देवगुरु बृहस्पति बदलेंगे अपनी चाल, इन राशियों में करेंगे राजयोग का निर्माण

Guru Chal Parivartan: ज्योतिष शास्त्र में हर ग्रह के गोचर और चाल में परिवर्तन का विशेष महत्व है. हर ग्रह का किसी न किसी राशि से संबंध होता है, ऐसे में जब भी वह गोचर या चाल बदलते हैं तो राशियों पर असर पड़ता है. बृहस्पति को ग्रहों का गुरु माना गया है. ऐसे में उनकी चाल और गोचर का हर राशि के लिए खासा महत्व है. गुरु 1 फरवरी 2023 को अपनी युवावस्था में प्रवेश करने जा रहे हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बृहस्पति इस दौरान 12-18 डिग्री तक भ्रमण करेंगे. इससे कुछ राशि के जातकों को राजयोग के बराबर शुभ परिणाम प्राप्त होंगे.

धनु 

देवगुरु बृहस्पति के युवा अवस्था में प्रवेश करने से धनु राशि के जातकों को अप्रत्याशित लाभ होगा. गुरु आपकी कुंडली के चौथे भाव में प्रवेश करेंगे. इससे हंस नामक राजयोग का निर्माण होगा. यह राजयोग जीवन में तरक्की दिलाने वाला साबित होगा. इस दौरान राजनीति से जुड़े लोगों को काफी लाभ मिलेगा और उच्च पद पर नियुक्ति हो सकती है. 

मिथुन 

गुरु ग्रह का यह परिवर्तन मिथुन राशि वालों के लिए शुभ परिणाम लेकर आएगा. वह इस राशि के कुंडली के कर्म भाव में प्रवेश करेंगे. इससे मिथुन राशि के जातकों के हर कार्य सफल होंगे. दांपत्य जीवन खुशहाल बनेगा. पैतृक संपत्ति का लाभ मिल सकता है. नौकरी में प्रमोशन के योग बनेंगे. कारोबार में आर्थिक प्रगति होगी.

मीन 

देवगुरु के अवस्था परिवर्तन से मीन राशि के लग्न भाव में हंस नामक राजयोग का निर्माण होगा. इससे अचानक धन प्राप्ति के मार्ग प्रशस्त होंगे, जिसे आर्थिक स्थिति और भी अधिक सुदृढ़ होगी. वैविहिक जीवन में जीवनसाथी के साथ मधुर संबध स्थापित होंगे और उनका भरपूर सहयोग मिलेगा. करियर के लिहाज से भी गुरु का यह परिवर्तन काफी शुभ रहने वाला है. नौकरी और कारोबार में तरक्की देखने को मिलेगी.

कन्या 

देवगुरु के इस परिवर्तन से कन्या रशि के जातकों को शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी. गुरु अपनी चाल बदलकर कन्या राशि के कुंडली के 7वें भाव में प्रवेश करेंगे. इससे राजयोग का निर्माण होगा. इससे जीवन में सकारात्मक परिवर्तन आएगा. इस दौरान जिन काम में हाथ डालेंगे, उसमें सफलता हाथ लगेगी.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news