Jyotish Tips: अच्छे समय की शुरुआत से पहले व्यक्ति को मिलते हैं ये 5 संकेत, जल्द मां लक्ष्मी का होता है प्रवेश
Advertisement
trendingNow11878271

Jyotish Tips: अच्छे समय की शुरुआत से पहले व्यक्ति को मिलते हैं ये 5 संकेत, जल्द मां लक्ष्मी का होता है प्रवेश

Maa Lakshmi: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के अच्छे दिनों की शुरुआत होने से पहले उसे कुछ संकेत मिलने लगते हैं. अगर इन संकेतों को समय रहते समझ लिया जाए, तो व्यक्ति मां लक्ष्मी को स्वागत अच्छे से कर सकते हैं. आइए जानते हैं इन संकेतों के बारे में.

 

maa lakshmi shubh sanket

Maa Lakshmi Shubh Sign: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर किसी की जिंदगी में बुरे वक्त के बाद अच्छे समय की शुरुआत भी होती है. जैसे व्यक्ति को बुरा समय आने से पहले ही संकेत मिलने लगते हैं. उसी प्रकार अच्छा समय आने से पहले भी व्यक्ति को इसके भी कुछ संकेत मिलते हैं. मान्यता है कि मां लक्ष्मी आने से पहले व्यक्ति को कुछ शुभ संकेत मिलने लगते हैं. मां लक्ष्मी को धन की देवी के नाम से जाना जाता है. कहते हैं कि जिन लोगों पर मां लक्ष्मी मेहरबान होती हैं, उन्हें जीवन में किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं रहती.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन लोगों पर मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है, उनके घर में सुख-समृद्धि, खुशहाली और धन की कमी नहीं होती. ऐसे में धन दौलत के साथ-साथ मां लक्ष्मी की कृपा होना भी बेहद जरूरी है. मां लक्ष्मी की कृपा से बरकत होती है. मान्यता है कि मां लक्ष्मी घर में प्रवेश से पहले ये 5 संकेत देती हैं. आइए जानें. 

अच्छा वक्त शुरू होने से पहले मिलते हैं ये संकेत 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति का अच्छा समय शुरू होने से पहले उसे कई तरह के संकेत मिलते हैं. इनमें सबसे बड़ा संकेत है, व्यक्ति को अच्छे-अच्छे सपने आने लगते हैं. सपने में व्यक्ति को भगवान के दर्शन, खजाना, पेड़-पौधे, हरियाली जैसी चीजें दिखने लगती हैं.   अगर आपके साथ भी ऐसा होता है, तो समझ लें जल्द मां लक्ष्म आप पर मेहरबान होने वाली हैं. 

- ऐसा भी माना जाता है कि अच्छा समय शुरू होने से पहले व्यक्ति को भविष्य का अंदाजा लगने लगता है. इतना ही नहीं, भविष्य को लेकर की गई कल्पनाएं सही साबित होने लगती हैं. इतना ही नहीं, व्यक्ति को पूर्वामान जैसे संकेत मिलने लगते हैं. 

- कहते हैं कि जब व्यक्ति का अच्छा समय शुरू होने वाला होता है, तको उसके मन में उत्साह आ जाता है.  व्यक्ति प्रसन्न रहने लगता है. व्यक्ति के अंदर ऊर्जा और खुशी का अहसास होने लगता है, जो व्यक्ति के अच्छे समय का सूचक है.  

- ऐसी भी मान्यता है कि अच्छा समय आने से पहले घर में लगे पेड़-पौधों में हरियाल आ जाती है. कहते हैं खासतौर से तुलसी का पौधा बहुत सुंदर और हराभरा होने लगता है.  वहीं, घर में लगा केले का पेड़ भी आकर्षक लगने लगता है. इसे घर में शुभ समय आने का संकेत माना गया है. 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आपको हर जगह से सम्मान मिलने लगे, आपकी तारीफ होने लगे, तो समझ लें कि व्यक्ति का अच्छा समय शुरू होने वाला है.ये आपके लिए लकी रहने वाला है. 

ये कुछ ऐसे संकेत हैं, तो व्यक्ति को अच्छा समय आने से पहले मिलने लगते हैं. ये संकेत सभी लोगों के लिए उपयोगी होने के साथ-साथ प्रभावशाली भी होते हैं.  

Guru Vakri 2023: लगातार 4 महीने तक वक्री अवस्था में गुरु बरसाएंगे बेहिसाब धन-दौलत, मां लक्ष्मी के साथ कुबेर देव भी होंगे मेहरबान!
 

Ganesh Chaturthi Upay: गणेश चतुर्थी से लेकर अनंत चौदस तक नियमित करें ये काम, सभी बिगड़े काम बनाएंगे बप्पा
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)  

Trending news