Kapoor ke Upay: मेहनत के बावजूद दूर नहीं हो रही आर्थिक तंगी, घर में पसरी रहती है बीमारी? कर लें कपूर ये ये उपाय, फिर देखें चमत्कार
Advertisement
trendingNow11297646

Kapoor ke Upay: मेहनत के बावजूद दूर नहीं हो रही आर्थिक तंगी, घर में पसरी रहती है बीमारी? कर लें कपूर ये ये उपाय, फिर देखें चमत्कार

Kapoor ke Upay: घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए कपूर (Kapoor) जलाना चाहिए. अगर घर में किसी को नजर लगी तो उसके लिए भी कपूर का उपाय सर्वोत्तम रहता है.

 

 

Kapoor ke Upay: मेहनत के बावजूद दूर नहीं हो रही आर्थिक तंगी, घर में पसरी रहती है बीमारी? कर लें कपूर ये ये उपाय, फिर देखें चमत्कार

Kapoor ke Upay: घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए कपूर (Kapoor) जलाना भारतीय घरों में शुरुआत से ही शुभ माना जाता है. मान्यता है कि ऐसा करने से घर की दूषित हवा उड़ जाती है और वातावरण शुद्ध हो जाता है. यही वजह है कि चाहे सुबह-शाम की पूजा हो या हवन हो, उसमें कपूर को अनिवार्य रूप से शामिल किया जाता है. आज हम आपको बताते हैं कि कपूर से आप किसी की नजर कैसे उतार सकते हैं. 

नजर उतारने के लिए करें कपूर के उपाय

परिवार के जिस व्यक्ति को नजर लगने का शक हो, आप उसे सीधा खड़ा करें. इसके बाद कपूर (Kapoor) का टुकड़ा लेकर सिर से लेकर पैर तक घड़ी के सुईं घूमने की दिशा में तीन बार नजर उतारें. इसके बाद कपूर को वहीं फर्श पर जला दें. ऐसा करते हुए इस बात का खास ध्यान रखें कि कपूर को किसी अंगारे या कागज पर रखकर न जलाएं बल्कि उसे फर्श पर रखकर सीधे ही आग लगा दें. ऐसा करने से उस व्यक्ति के ऊपर से बुरी नजर उतर जाती है और वह पहले की तरह भला-चंगा हो जाता है. 

कपूर से पता चल जाती है बुरी नजर

अगर कपूर जलाने से उसकी लौ अस्थिर हो जाए और उसमें से तेज धुआं निकले तो समझ लीजिए कि पीड़ित को किसी की बुरी नजर ने जकड़ रखा है. वहीं अगर कपूर जलाने पर उसकी लौ थोड़ी अस्थिर रहे और बिना धुएं के जलने लगे तो समझ जाना चाहिए कि नजर तो लगी है लेकिन उसका प्रभाव काफी कम है.

अगर आपने कपूर (Kapoor) जलाई और उसकी लौ बिना किसी धुएं के जलने लगे तो समझ जाना चाहिए कि आपको कोई बुरी नजर नहीं लगी है. आप भले-चंगे हैं और आसानी से रुटीन काम कर सकते हैं.

कपूर से कड़ी नजर भी उतर जाती है

आपके कपूर जलाने से अगर उसमें से चर-चर की आवाज आने लगे और साथ ही धुआं भी निकलने लगे तो यह सबसे कड़ी बुरी नजर होती है. जो कपूर के उपाय के साथ उतर जाती है.

अगर हवा न होने पर भी जलते कपूर (Kapoor) की लौ इधर-उधर घूमने लगे और उसमें से धुआं भी निकले तो यह भी बुरी नजर का संकेत होता है. ऐसे में कपूर का उपाय कर लेना निश्चित रूप से फायदेमंद होता है. 

कपूर जलाने के फायदे

कपूर (Kapoor) जलाने के बहुत फायदे हैं. घर के मंदिर में सुबह-शाम कपूर जलाने से नकारात्मक ऊर्जा घर में प्रवेश नहीं कर पाती है और बैक्टीरिया, मच्छर, कीटाणु आदि भी घर में प्रवेश नहीं कर पाते. ऐसे में कपूर का जलाना हमेशा ही फायदेमंद माना जाता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news