Vastu Tips: फिश एक्वेरियम से बढ़ता है धन, इन जगहों पर रखने से हो सकता है नुकसान
Advertisement

Vastu Tips: फिश एक्वेरियम से बढ़ता है धन, इन जगहों पर रखने से हो सकता है नुकसान

Vastu Tips For Fish Aquarium: वास्तु शास्त्र के अनुसार फिश एक्वेरियम को कहां नहीं रखना चाहिए, वरना बहुत नुकसान हो सकता है.

 

फाइल फोटो

Benefits Of Keeping Fish Aquariums: फिश एक्वेरियम हर तरह के वास्तु शास्त्र डिफेक्ट का रामबाण इलाज है. घर में फिश एक्वेरियम रखने से पॉजिटिव एनर्जी, खुशी और समृद्धि आती है, लेकिन फिश एक्वेरियम रखने से पहले आपको कुछ चीजों का ध्यान रखना चाहिए. फिश एक्वेरियम को अगर सही जगह पर न रखा जाए तो इसका बहुत गलत प्रभाव पड़ सकता है. इससे आती पानी की आवाज घर में पॉजिटिव वातावरण बनाकर रखती है और इसकी वजह से घर में हमेशा शांति का माहौल बना रहता है.

कहां रखें फिश एक्वेरियम

वास्तु शास्त्र के अनुसार फिश एक्वेरियम को हमेशा लिविंग रूम में साउथ-वेस्ट की दिशा में रखना चाहिए. अगर आप इसे किसी और रूम में रखना चाहते हैं तो हमेशा नार्थ की दिशा में ही रखें. ऑफिस में फिश एक्वेरियम को रिसेप्शन एरिया में नार्थ या फिर ईस्ट में रखें. इसे आप चाहें तो नार्थ वेस्ट या फिर साउथ इस्ट में भी रख सकते हैं. घर के मेन दरवाजे के लेफ्ट साइड फिश एक्वेरियम रखने से शादी-शुदा जीवन में हमेशा प्यार बना रहता है. इसे ऐसे रखें कि ये हर आने वाले मेहमान को दिखाई दे.

इन जगहों पर रखने से हो सकता है नुकसान

अगर फिश एक्वेरियम को गलत जगह पर रख दिया जाए तो उससे काफी नुकसान भी हो सकता है. आपको कभी भी बेड रूम या फिर किचन में फिश एक्वेरियम नहीं रखना चाहिए. ऐसा करने से घर में रह रहें लोगों की स्लीप साइकल पर प्रभाव पड़ता है. घर के बीचो-बीच भी एक्वेरियम को कभी न रखें इससे घर में पैसे की प्रॉब्लम आती है. फिश एक्वेरियम को टी वी या फिर स्पीकर्स के बहुत पास न रखें. इसके अलावा एक्वेरियम को साउथ इस्ट की डायरेक्शन में रखना वास्तु डिफेक्ट माना जाता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news