Maa Lakshmi: पूरे दिन में इस समय भ्रमण पर निकलती है मां लक्ष्मी, ऐसे लोगों के घर में कभी नहीं करती प्रवेश
Advertisement
trendingNow11929476

Maa Lakshmi: पूरे दिन में इस समय भ्रमण पर निकलती है मां लक्ष्मी, ऐसे लोगों के घर में कभी नहीं करती प्रवेश

Money Tips: शास्त्रों के अनुसार मां लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता है.  मां लक्ष्मी के आशीर्वाद से व्यक्ति का भाग्य चमकने में जरा भी देर नहीं लगती. वहीं, किसी से नाराज होने पर व्यक्ति को पूरी तरह से कंगाल कर देती हैं. जानें किन लोगों के घर में मां लक्ष्मी कभी प्रवेश नहीं करती. 

 

maa lakshmi astro tips

Maa Lakshmi Tips: हिंदू धर्म में लक्ष्मी मां को धन की देवी माना जाता है. कहते हैं कि उनकी कृपा जिस व्यक्ति पर पड़ जाए उसे कभी धन की कमी नहीं होती. वहीं अगर लक्ष्मी मां किसी से रुष्ट हो जाए तो उसे जीवन में धन से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. शास्त्रों के अनुसार शाम 4 बजे से 7 बजे तक प्रदोष काल में  देवी-देवताओं का धरती पर भ्रमण का समय होता है. इस दौरान वे घर में प्रवेश करते हैं और सुख-समृद्धि का आशीर्वाद देते हैं. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मां लक्ष्मी भी एक निश्चित समय पर भ्रमण करती है. पुराणों की मानें तो लक्ष्मी माता और दरिद्रता शाम 7 बजे से भ्रमण पर निकलती हैं और कुछ ऐसे लोग होते हैं जिनके घर वे कभी प्रवेश नहीं करती है, जिस कारण उन्हें जीवनभर धन का अभाव रहता है. आइए जनते हैं कौन हैं वे लोग. 

शाम के समय सोने वाले

शास्त्रों के अनुसार जो लोग शाम के समय सोते हैं उन लोगों के घर मां लक्ष्मी कभी प्रवेश नहीं करती है. ऐसे घर से लक्ष्मी का दूरी बना के रखती है जिससे घर के सदस्यों को धन से जुड़ी समस्या लगी रहती है.

घर गंदा रखने वाले

शास्त्रों के अनुसार जिन लोगों का घर गंदा रहता है उन लोगों के घर लक्ष्मी मां कभी प्रवेश नहीं करती. ऐसे घरों में हमेशा दरिद्रता का वास होता है, जिससे आर्थिक स्थिति खराब होती है.

मेन गेट गंदा रखने वाले

जिन लोगों के मुख्य द्वार पर कूड़ा-कचरा, जूते चप्पल या गंदगी होती है ऐसे घर में भी लक्ष्मी मां प्रवेश नहीं करती. मां लक्ष्मी हमेशा ऐसे घर में प्रेवश करती हैं जहां साफ-सफाई हो.

लड़ाई-झगड़े वाला घर

शास्त्रों के अनुसार जिस घर में हमेशा लड़ाई-झगड़े होते हैं ऐसे घर में भी लक्ष्मी नहीं रहती. लक्ष्मी हमेशा ऐसे घर में रहती हैं जहां शांत वातावरण हो. लड़ाई-झगड़े वाले घर में दरिद्रता का वास होता है. ऐसे घर की सुख-शांति हमेशा भंग रहती है.

दिवाली से पहले ही इन 3 राशि वालों के घर जलेंगे घी के दीये, मां लक्ष्मी ही नहीं कुबेर देव ही जमकर बरसाएंगे धन-दौलत!
 

Vastu Tips: करियर ग्रोथ पर लग गया है ग्रहण तो ये उपाय खोलेगा तरक्की के सारे रास्ते, वर्कटेबल से आज ही दूर करें ये चीजें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news