Vastu Tips: करियर ग्रोथ पर लग गया है ग्रहण तो ये उपाय खोलेगा तरक्की के सारे रास्ते, वर्कटेबल से आज ही दूर करें ये चीजें
Advertisement
trendingNow11928519

Vastu Tips: करियर ग्रोथ पर लग गया है ग्रहण तो ये उपाय खोलेगा तरक्की के सारे रास्ते, वर्कटेबल से आज ही दूर करें ये चीजें

Vastu Mistakes: वास्तु जानकारों के अनुसार ऑफिस की वर्कटेबल को लेकर कुछ जरूरी नियमों के बारे में बताया गया है. अगर आप इन चीजों को इग्नोर करते हैं, तो जीवन में होने वाली बरकत रुक जाती है. जानें किन चीजों को वर्कटेबल पर भूलकर भी नहीं रखना चाहिए. 

 

worktable astro tips

Vastu Tips For Worktable: हर व्यक्ति करियर में ग्रोथ चाहता है. हर व्यक्ति की इच्छा होती है कि उसे जीवन में खूब तरक्की मिले. अपने परिवार को खुश रख सके. इतना ही नहीं, परिवार में सुख-समृद्धि बनी रहे. इसके लिए कई तरह की कोशिश करते हैं. कई उपाय अपनाते हैं. लेकिन कई बार छोटी-छोटी सी चीजें व्यक्ति की तरक्की में बाधा बनती हैं. करियर में रुकावट पैदा करती हैं. वास्तु जानकारों के अनुसार व्यक्ति को अपनी वर्कटेबल पर कुछ चीजों को बिल्कुल भी नहीं रखना चाहिए. 

वास्तु शास्त्र के अनुसार वास्तु दोष व्यक्ति के तरक्की रोक देते हैं, जिन्हें अक्सर हम नजरअंदाज करते रहते हैं. जीवन में बरकत को बनाए रखने और करियर में ग्रोथ पाने के लिए वास्तु शास्त्र में वर्कटेबल पर से कुछ चीजों को हटाने की बात कही गई है. आज ही इन चीजों को बिल्कुल हटा दें. 

वर्कटेबल पर भूलकर भी न रखें ये चीजें

खाने-पीने की चीजें

अक्सर लोग अपनी वर्कटेबल पर खाने-पीने की चीजें रखकर बैठते हैं. ताकि बीच-बीच में कुछ-कुछ खाकर अपनी एनर्जी को बनाए रखें. लेकिन वास्तु शास्त्र में 
कहा गया है कि अपने काम वाली जगह को बिल्कुल भी झूठा नहीं रखना चाहिए. इससे हमारे घर में मां लक्ष्मी का वास होता है. ऐसे में वर्कटेबल को बिल्कुल साफ-सुथरा रखें. वरना घर की बरकत रुकती है.

टेबल पर न सजाएं कपड़ा 

अक्सर देखा जाता है कि लोग अपनी वर्कटेबल को सजाने के लिए उसके ऊपर कपड़ा बिछा देते हैं. लेकिन उसे बिछाने के बाद हम भूल जाते हैं कि उसकी सफाई भी जरूरी है. ऐसे में इस बात का खास ख्याल रखें कि टेबल पर बिछा हुआ कपड़ा फटा या फिर गंदा न हो. इससे व्यक्ति की तरक्की के रास्ते रुकते हैं. और मां लक्ष्मी प्रवेश नहीं करती.  

मृत लोगों की तस्वीर

अपने पूर्वजों या किसी खास की मृत्यु हो जाने पर लोग उनकी तस्वीर को अपनी ऑफिस टेबल पर ही रख लेते हैं. ऐसा वो  उनसे प्यार और लगाव के कारण करते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं आपको ऐसा बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए. वास्तु के अनुसार कभी भी वर्कटेबल पर मृत लोगों की तस्वीर नहीं रखनी चाहिए. ऐसा करने से आप अपने काम को अच्छे से नहीं कर पाते और तरक्की में कई तरह की रुकावटें आती हैं.

Sharad Purnima 2023: शरद पूर्णिमा पर मां लक्ष्मी की कृपा से इन लोगों को मिलेगा कुबेर का खजाना, कई सालों बाद बन रहे हैं ये योग
 

Vijaydashmi 2023: आजमाएं विजयदशमी में नारियल के ये अचूक टोटके, पूरे साल पैसों से भरी रहेगी तिजोरी
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news