Vastu Tips: अगर आपको दिखने लगें ये 6 संकेत, समझ लीजिए मां लक्ष्मी का घर में होने वाला है प्रवेश
Advertisement

Vastu Tips: अगर आपको दिखने लगें ये 6 संकेत, समझ लीजिए मां लक्ष्मी का घर में होने वाला है प्रवेश

Vastu Tips: माता लक्ष्मी (Maa Lakshmi) जब भी किसी जातक पर प्रसन्न होती हैं तो उसके घर में प्रवेश से पहले कुछ संकेत देने लगती हैं. आइए जानते हैं कि वे 6 बड़े संकेत क्या हैं.

Vastu Tips: अगर आपको दिखने लगें ये 6 संकेत, समझ लीजिए मां लक्ष्मी का घर में होने वाला है प्रवेश

Vastu Tips: माता लक्ष्मी (Maa Lakshmi) को सनातन धर्म में धन की देवी कहा जाता है. माना जाता है कि वे एक बार जिस पर प्रसन्न हो जाएं, उसके धनवान होने में देर नहीं लगती है. माता लक्ष्मी की आराधना सिद्धि के लिए लोग काफी जतन करते हैं. मान्यता है कि मां लक्ष्मी जिस घर में प्रवेश करने वाली होती हैं, वहां पर पहले से अपने कुछ संकेत देने लगती हैं. अब यह समझने वाले के ऊपर होता है कि वह इन संकेतों को भांप जाए या नहीं. आइए जानते हैं कि वे संकेत क्या हैं.

दाहिने हाथ में खुजली होना शुभ

वास्तु शास्त्र के मुताबिक जब घर में माता लक्ष्मी (Maa Lakshmi) का आगमन होने वाला होता है, तो दाहिने हाथ में लगातार खुजली होती रहती है. इसका मतलब होता है कि कहीं से आपको अचानक धन मिलने वाला है. इसके साथ ही अगर आपको सुबह आंख खुलते ही शंख की आवाज सुनाई दे तो वह भी आपके घर में धन के प्रवाह का संकेत होता है. 

जब आप सुबह नहा-धोकर काम के लिए घर से निकलें और रास्ते में कोई कुत्ता अपने मुंह में कोई रोटी या शाकाहारी चीज लाता हुआ दिखाई दे तो समझ जाइए कि आज आपको कहीं से धन की प्राप्ति होने वाली है. मान्यता है कि कुत्ते के जरिए शाकाहारी चीज भिजवाकर मां लक्ष्मी अपने आने का इस प्रकार संकेत कर देती हैं.

चिड़िया का घर में घोंसला बनाना

अगर चिड़िया आपके घर में आकर कोई घोसला बनाने लगे तो उसे भगाइए मत, बल्कि उसका स्वागत कीजिए. दरअसल वास्तु शास्त्र में किसी घर में चिड़िया का घोंसला बनाना बहुत शुभ माना जाता है. अगर आपको लगता है कि उस घोंसले से घर गंदा हो रहा है तो उसे उठाकर बाहर फेंकने के बजाय किसी पेड़ पर रख आइए. ऐसा करने से मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) आप पर प्रसन्न होंगी और आपका घर खुशियों से भर जाएगा.

वास्तु शास्त्र के मुताबिक रात में सोते समय अगर आपके सपनों में हाथी, छिपकली, गुलाब, सांप, उल्लू, नेवला, शंख, तारा, घड़ा, बंसी या झाड़ू दिखाई दे जाएं तो यह शुभ माना जाता है. इसका मतलब होता है कि मां लक्ष्मी जल्दी ही आपके घर विराजमान होने के लिए आने वाली हैं. 

कोई व्यक्ति रोजाना झाड़ू लगाते हुए दिखना

सुबह काम पर जाते समय अगर आपको कोई व्यक्ति रोजाना झाड़ू लगाता दिखाई दे जाए तो समझ जाइए कि आपका कोई विवाद जल्द ही सुलझने वाला है. आपको कोर्ट-कचहरी से राहत मिल सकती है या आपका कोई अटका हुआ काम पूरा हो सकता है. ऐसा दिखना आपके अचानक धनवान बनने का भी संकेत होता है. 

काली चीटियों का झुंड घर में नजर आना

काले रंग की चीटियों का अचानक घर में दिखना शुभ माना जाता है. मान्यता है कि अगर किसी दिन अचानक काली चीटियों का झुंड घर में कुछ खाता दिखाई दे तो वह मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) के घर में पधारने का संकेत होता है. संभव होता है कि आपको अचानक कहीं से धन या संपत्ति की प्राप्ति हो जाए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news