Mangal Budh Gochar 2023: मंगल-बुध बनाएंगे राशि परिवर्तन योग, इन राशि वालों पर बरसेगी कृपा, मिलेगा अपार धन!
Advertisement
trendingNow11642363

Mangal Budh Gochar 2023: मंगल-बुध बनाएंगे राशि परिवर्तन योग, इन राशि वालों पर बरसेगी कृपा, मिलेगा अपार धन!

Surya Grahan 2023: साल 2023 का पहला सूर्य ग्रहण 20 अप्रैल को लग रहा है इस दिन ग्रहों का गजब संयोग बन रहा है. मंगल और बुध ग्रह मिलकर राशि परिवर्तन योग बना रहे हैं, जो कुछ राशि वालों के लिए शुभ रहेगा.

फाइल फोटो

Mangal Budh Parivartan Yog: सूर्य ग्रहण को हिंदू धर्म और ज्‍योतिष में शुभ नहीं माना गया है. इस साल 20 अप्रैल 2023 को सूर्य ग्रहण होगा. साथ ही इस दिन ग्रहों की स्थिति खासी रोमांचक रहने वाली है. सूर्य ग्रहण के दिन मंगल ग्रह की राशि मेष में बुध ग्रह मौजूद रहेंगे. वहीं बुध ग्रह की राशि मिथुन में मंगल ग्रह मौजूद रहेंगे. इस तरह मेष में बुध का गोचर और मिथुन में मंगल का गोचर, राशि परिवर्तन योग बना रहा है. इस योग का शुभ-अशुभ असर सभी राशि वालों पर होगा. आइए जानते हैं कि सूर्य ग्रहण के दिन बन रहा मंगल और बुध का राशि परिवर्तन योग किन राशि वालों के लिए शुभ रहेगा और किन के लिए अशुभ रहेगा. 

इन राशियों के लिए शुभ रहेगा राशि परिवर्तन योग 

कर्क राशि: कर्क राशि वालों के लिए सूर्य ग्रहण के दिन मंगल बुध गोचर से बन रहा राशि परिवर्तन योग अच्‍छा फल देगा. इन जातकों को करियर में लाभ हो सकता है. आय बढ़ने के योग हैं. 

सिंह राशि: सिंह राशि वालों के लिए यह सूर्य ग्रहण मंगल-बुध की विशेष स्थिति के कारण अच्‍छा रहेगा. प्रमोशन-इंक्रीमेंट मिल सकता है. व्‍यापार बढ़ेगा. 

मिथुन राशि: मिथुन राशि वालों के लिए तो सूर्य ग्रहण पर बन रहा राशि परिवर्तन योग बहुत अच्‍छा रहेगा. बड़ी उपलिब्‍ध हासिल करने के योग हैं. आय बढ़ेगी. जीवन में खुशियां रहेंगी. दांपत्‍य जीवन बेहतर होगा. 

कुंभ राशि: कुंभ राशि वालों को भी परिवर्तन योग लाभ दे सकता है. आय बढ़ेगी. कामकाज के लिहाज से समय अच्‍छा रहेगा. यदि फिजूलखर्ची को काबू में कर लें तो समय शुभ फल देगा. 

इन राशि वालों को रहना होगा सावधान 

मेष में बुध गोचर और मिथुन में मंगल गोचर से सूर्य ग्रहण के दिन बन रहा राशि परिवर्तन योग मेष, वृषभ, कन्‍या, तुला और मकर राशि वालों के लिए अमंगलकारी साबित हो सकता है. इन जातकों के जीवन में एक के बाद एक मुसीबतें आ सकती हैं. खर्चे बढ़े हुए रहेंगे. कामकाज में समस्‍या आ सकती है. गुस्‍से पर काबू रखें. किसी से विवाद ना करें, ना ही कड़वा बोलें. अपनी सेहत का भी ख्‍याल रखें. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news